सिरोही- राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय सिरोही द्वारा आयोजित जिला स्तरीय स्काउट गाइड की कार्यकारिणी बैठक जिला मुख्यालय सिरोही में आयोजित की गई।

इस अवसर पर हनीफ खान अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मा.शि. सिरोही ने कहा कि जिलें में अधिक से अधिक राजकीय व निजि विद्यालयों में भारत स्काउट गाइड गतिविधियों का प्रभावी ढंग से संचालन किया जायें जिससे अधिक से अधिक स्काउट गाइड को गतिविधियों का लाभ मिल सकेंगा। हनीफ खान ने कहा कि एक पौधा माँ के नाम लगाकर भी पर्यावरण का संरक्षण किया जा सकेंगा, इसमें स्काउट गाइड का सहयोंग विद्यालयों में महत्वपूर्ण रहेंगा।

पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी गणपत सिंह देवडा ने कहा कि वर्तमान समय में विद्यालयों में नेशनल ग्रीन कोर ईकों क्लब गतिविधि से विद्यालयों में अधिक से अधिक पौधा रोपन कर उनकी सम्भाल कर सकें।

प्रारम्भ में सी.ओ. स्काउट एम.आर.वर्मा ने सत्र 2023-24 का जिलें का उपलब्धि प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और उन्होंने कहा कि जिलें में और अधिक भारत स्काउट गाइड गतिविधियों का जिलें में प्राभावी संचालन करने के लियें उपस्थित सचिवों को समय पर कार्य करने के लिये कहा।

इस अवसर पर सुरेश कुमार मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पिण्डवाडा ने कहा कि नवम्बर में आयोजित होने वाली स्काउट गाइड जिला स्तरीय रैली के भव्य आयोजन के लिये आशवत किया। इस अवसर पर मूलसिंह भाटी, मंछाराम,, रमेश चन्द्र आगलेचा, कालूसिंह देवडा, प्रतापराम प्रजापत, बाबूलाल सैनी स्थानीय संघ के सचिव एवं मनोज कुमार दवे कोषाध्यक्ष कमल किशोर पुरोहित लीडर ट्रेनर स्काउट, तोलाराम फाचरिया, गणपत सिंह भाटी, मनोज नालिया, धीरसिंह, दिपाराम वैष्णव, श्रीमति पिकीं मीणा, प्रहलाद सिंह, लक्ष्मण कुमार कीर, मोहित कुमार अग्रवाल, सुश्री संतोष कुमारी आदि उपस्थित थें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने