उतरौला बलरामपुर 
आदर्श समायोजित शिक्षक/ शिक्षा मित्र वेल फेयर एसोसिएशन की प्रांतीय कार्यकारिणी के आवाहन पर सोमवार को स्थानीय ब्लॉक पर कार्यकारिणी के शिक्षा मित्रों ने समस्याओं के समाधान के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री को सम्बोधित सात सूत्रीय मांग पत्र कार्यालय के सहायक अमित कुमार को सौंपा।
अध्यक्ष आलोक कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में लगभग एक लाख अड़तालीस हजार शिक्षामित्र पिछले 23 वर्षों से निरन्तर निष्ठा पूर्वक शिक्षण कार्य कर रहे हैं। 25 जुलाई 2017 को उच्चतम न्यायालय के निर्णय के उपरांत शिक्षामित्र के समक्ष उनके परिवार के भरण पोषण का संकट खड़ा हो गया है। इन्हीं विकट परिस्थितियों के चलते प्रदेश में लगभग आठ हजार शिक्षा मित्रों की आकस्मिक मृत्यु भी हो चुकी है। मूल भूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पिछले 7 वर्षों से शिक्षामित्र संघर्ष कर रहे हैं। अध्यादेश के माध्यम से शिक्षा मित्र को पुनः सहायक अध्यापक के पद पर पद स्थापित, प्रक्रिया पूर्ण होने तक समान कार्य का समान वेतन व समान सुविधाएं, महिला शिक्षामित्र को उनके ससुराल के जनपद में 
विद्यालयों स्थानांतरण पाने का अवसर व सी सी एल की सुविधा, जिले के अंतर्गत शिक्षामित्रों को उनके मूल विद्यालय व निकटतम विद्यालय में वापस होने का अवसर, मृतक शिक्षा मित्र के परिवार को यथोचित नौकरी और आर्थिक सहायता, कैश लेस चिकित्सा सुविधा व आयुष्मान कार्ड की सुविधा,11आकस्मिक अवकाश के स्थान पर 14 एवं अर्ध आकस्मिक अवकाश की सुविधा, सेवा निवृत्ति की उम्र 62 वर्ष किए जाने की मांग की गई है। इस अवसर मोहम्मद अय्यूब, नान बाबू,अंजनी कुमार, कल्प नाथ, विमलेश कुमार, छठठी राम, माधव राव, फूल चन्द, शम्भू, लक्ष्मी निवास, राम नरेश एवं जूनियर हाई स्कूल के शिक्षक संघ के पदाधिकारी श्रवण कुमार, काजिम अली अंसारी सहित तमाम अध्यापक व शिक्षामित्र मौजूद रहे।

               हिन्दी संवाद न्यूज़ से
              असगर अली की रिपोर्ट
                उतरौला बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने