*लखनऊ*
यूपी में एक बार फिर स्कूलों के टाइम में बदलाव कर दिया गया है।शिक्षा विभाग ने सीबीएसई, आईसीएससी समेत सभी मान्यता प्राप्त और निजी स्कूलों को नई टाइमिंग का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।
यूपी में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव।
 यूपी में एक बार फिर स्कूलों के टाइम में बदलाव कर दिया गया है।शिक्षा विभाग ने सीबीएसई,आईसीएससी समेत सभी मान्यता प्राप्त और निजी स्कूलों को नई टाइमिंग का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।दरअसल,यूपी में अभी से भीषण गर्मी के कारण लोग परेशान हैं।सुबह दस बजे के बाद ही धूप की किरणें लोगों को झुलसा रही हैं।सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जा रहे बच्चों को हो रही है।ऐसे में शिक्षा विभाग ने बच्चों को राहत देते हुए स्कूलों में छुट्टी की टाइमिंग तय कर दी है। अब कक्षा आठ तक के बच्चों का स्कूल 12.30 तक ही चल सकेगा।

सभी स्कूलों को नियमों का पालन करने के निर्देश ( Education Department Order)

यह आदेश सरकारी परिषदीय स्कूलों के साथ ही सभी बोर्ड के स्कूलों पर भी लागू होगा। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि सीबीएसई,आईसीएसई , मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में भी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराया जाए।वहीं दूसरी ओर टाइमिंग बदलने का बाद भी अभिभावकों का मानना है कि 12.30 पर छुट्टी होने पर भी बच्चों को राहत मिलने वाली नहीं है। 12 बजे तो सबसे ज्यादा गर्मी होती है।सूर्य सीधे सिर पर होते हैं।ऐसे में बच्चों की छुट्टी 11.30 या उससे पहले हो जानी चाहिए। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में अगर गर्मी बढ़ती है या लू चलती है तो टाइमिंग एक बार फिर बदली जा सकती है।


         हिन्दी संवाद न्यूज़ से
          वी. संघर्ष की रिपोर्ट
              9140451846
                 बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने