लखनऊवासी अनिमेष वर्मा ने संघलोक सेवा आयोग परीक्षा-2023 में प्राप्त की सफलता

अनिमेष वर्मा ने यूपीएससी परीक्षा में 38वीं रैंक हासिल की

अनिमेष वर्मा की सफलता पर उनके शुभचिन्तकों ने बधाई और शुभाशीष दिया

दिनांक 16 अप्रैल, 2024 लखनऊ

संघलोक सेवा आयोग परीक्षा-2023 में लखनऊ निवासी अनिमेष वर्मा ने 38वीं रैंक प्राप्त कर चयनित होने में सफलता प्राप्त की है। यह उत्तर प्रदेश के साथ-साथ लखनऊवासियों के लिए गर्व की बात है। अनिमेष वर्मा का पैतृक निवास मूलतः उत्तर प्रदेश का हरदोई जिला है।
यूपीएससी की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले अनिमेष वर्मा के पिता डा0 सर्वेश कुमार उत्तर प्रदेश के उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में संयुक्त निदेशक के पद पर कार्यरत है। उनकी माता श्रीमती रेखा वर्मा गृहणी हैं।

अनिमेष वर्मा ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल, लखनऊ से वर्ष 2016 में 97.2ः अंकों के साथ हाईस्कूल पास किया और इसी संस्थान से वर्ष 2018 में 97.75ः अंकों के साथ इण्टरमीडिएट उत्तीर्ण किया। वर्ष 2022 में आई आई टी, नई दिल्ली से इलेक्ट्रानिक इंजीनियरिंग में स्नातक किया और स्नातक के बाद अपने प्रथम प्रयास वर्ष 2022 में ही उन्होंने यूपीएससी की प्रारम्भिक और मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण कर इन्टरव्यू दिया। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की वर्ष 2023 की भर्ती परीक्षा में उन्होंने सफलता प्राप्त की और 38वीं रैंक हासिल की।

अनिमेष वर्मा की यूपीएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने पर उनके माता-पिता, रिश्तेदारों, शुभचिन्तकों, मित्रों एवं लखनऊवासियों ने शुभाशीष और बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। 
--------------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने