प्रदेश के 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को विभिन्न सरकारी विभागों में
नौकरी देने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में नियुक्ति आदेश जारी

राज्य सरकार शहीद जवानों के परिवार के
साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है : मुख्यमंत्री

प्रदेश सरकार द्वारा सैनिकों के कल्याण एवं सम्मान में अनेक कदम उठाये गये


लखनऊ : 20 फरवरी, 2024

प्रदेश के 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देशों के क्रम में नियुक्ति आदेश जारी किये गये हैं। मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि राज्य सरकार शहीद जवानों के परिवार के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। प्रदेश सरकार द्वारा सैनिकों के कल्याण एवं सम्मान में अनेक कदम उठाये गये हैं।
यह जानकारी आज यहां देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के इन वीर सैनिकों ने आतंकवादी घटनाओं में कर्तव्यपालन करते हुए अपना सर्वाच्च बलिदान दिया था। उन्होंने बताया कि जनपद कानपुर देहात के शहीद सिपाही श्री रोहित कुमार यादव की पत्नी श्रीमती वैष्णवी यादव, जनपद प्रयागराज के शहीद जवान श्री नन्दलाल यादव की पत्नी श्रीमती पूजा यादव, जनपद उन्नाव के शहीद जवान श्री श्याम सिंह यादव की पत्नी श्रीमती विनीता यादव, जनपद देवरिया के शहीद जवान श्री संतोष यादव की पत्नी श्रीमती धर्मशीला देवी, जनपद कौशाम्बी के शहीद जवान श्री नरेश कुमार मिश्रा की पत्नी श्रीमती प्रियंका मिश्रा तथा जनपद कौशाम्बी के शहीद जवान श्री अजीत कुमार शुक्ला की पत्नी श्रीमती प्राची शुक्ला को शासकीय सेवा में योजित करने के लिए नियुक्ति आदेश निर्गत किये गये हैं।
प्रवक्ता के अनुसार जनपद अम्बेडकरनगर के शहीद जवान श्री भगवान सिंह की पुत्री कु0 स्मृति सिंह, जनपद गोरखपुर के शहीद जवान श्री ऋषिकेश चौबे की पत्नी श्रीमती ज्योति कुमारी, जनपद मुजफ्फरनगर के शहीद जवान श्री लोकेश कुमार की पत्नी श्रीमती काजल राठी, जनपद अलीगढ़ के शहीद जवान श्री जसवीर की पत्नी श्रीमती सीमा यादव, जनपद ललितपुर के शहीद जवान श्री चरन सिंह की पत्नी श्रीमती संध्या चन्देल तथा जनपद हाथरस के शहीद जवान श्री सूरज पाल की पत्नी श्रीमती ज्योति शर्मा को सरकारी सेवा में तैनात किये जाने हेतु नियुक्ति आदेश जारी किये गये हैं।
--------


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने