राजकुमार गुप्ता 
: संस्था गीतांजली फाउंडेशन द्वारा टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर सोशल मीडिया के माध्यम से घर के पुराने सामान को कलेक्ट कर उपयोगी लायक बनाया जा रहा है। युवाओ की यह टीम पहुँचा चुकी है अब तक लाखो बेसहारा परिवारों तक मदद साथ ही किंग्स बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी “गीतांजली फाउंडेशन” का नाम दर्ज किया गया है। संस्था के सदस्यों का कहना है कि हम समाज से कुछ ले रहे हैं तो उसके बदले में उसे क्या लौटा रहे हैं। और इस तरह का प्लेटफार्म मिलने से सही व्यक्ति तक मदद पहुँचना बहुत ही आसान हो गया है इस तरह के इनिशिएटिव से हम सभी को जुडकर मदद के लिए जरूर आगे आना चाहिए, “गीतांजली फाउंडेशन” से लगातार अलग अलग प्रोफेशन से जुड़े लोग वॉलिंटियर्स के रूप में जुड़ते जा रहे हैं। इनमे कई तो उच्च पदों पर पदस्थ अधिकारी है।

बेकार कुछ नही है

बेकार कुछ नही है, बस जरूरत है कि हमे पता होगा चाहिए कि बेकार सामान को किस तरह उपयोग में लाया जा सकता है। जो लोग पुराने सामान को बेकार समझ कर फेंक दिया करते है, उनके लिए “गीतांजली फाउंडेशन” प्रेरणा है कि किस तरह टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके पुराने सामान को री-सायकल कर लाखो लोगो की मदद की जा सकती है। उनकी जिंदगी की बेहतर बनाया जा सकता है। 

आप भी जुड़ सकते है “गीतांजली फाउंडेशन” से

आप भी अपने उपयोग में न आ रहे पुराने सामान को डोनेट करके या फिर वॉलिंटियर बनकर गीतांजली फाउंडेशन से जुड़ सकते है इसके लिए आप गीतांजली फाउंडेशन के हेल्पलाइन नंबर 9634219998, 9410617755 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने