उतरौला(बलरामपुर) थाना गैडास बुजुर्ग अंतर्गत ग्राम पंचायत  इटई रामपुर स्थित प्रथमा यूं पी ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक ने  बैंक खातेदारों का जमा धन हड़पकर फरार होने की खबर मिलते ही  बैंक पर सुबह से खातेदारों की भारी भीड़ जमा हो गई है।
सभी खातेदार अपना अपना खाते में जमा धन की पड़ताल कर रहे हैं। उधर‌ बैंक प्रबंधक के फरार होने पर पुलिस अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लगा पाई है।
आंशका है कि शाखा प्रबंधक ने करीब तीन करोड़ रुपए की हेराफेरी करके फरार हुआ है। बैंक अभिलेखो की जांच के लिए क्षेत्रीय कार्यालय की टीम चार दिन से बैक पर जुटी हुई है। मदरसा अनवारुल ऊलूम धुसवा के प्रबन्धक अली अहमद ने अधिकारियों को बताया कि उन्होंने दस लाख की एफ डी जमा की गई थी। उसके बाद से उसका अभिलेख बैंक में नहीं मिल पा रहा है। ग्राम नारायनपुर के सेवा निवृत्त अध्यापक जव्वाद ने बीस लाख रुपए की एफ डी जमा की थी लेकिन उसका कोई लेखा जोखा बैंक में नहीं मिला,गजपुर ग्रिन्ट निवासी अफजल ने अपने व अपनी पत्नी के नाम पांच लाख साठ हजार रुपए का किसान क्रेडिट कार्ड बनवाया था, लेकिन उसके खाते से सारा धन गायब है। इटई रामपुर के निवासी मोती लाल ने अपने खाते से दस हजार रुपए निकाले थे। लेकिन उसके खाते में तीन रुपए गायब है। मोहम्मद अजमत अली ने दो लाख तिरसठ हजार के के सी सी बनवाया था। लेकिन उसके खाते से पैसा गायब है। इसी तरह कई खातेदारों ने बैंक में प्रार्थना पत्र देकर खाते में जमा धन की पड़ताल के लिए बैंकों पर दिन भर खाते दार जुटे रहे। उधर क्षेत्रीय कार्यालय बलरामपुर से आई जांच टीम ने खातेदारों के खातों में भारी हेरा फेरी होने पर पकड़ी है। टीम ने खातेदारों का बयान दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
थाना गैडास बुजुर्ग में रुपए गबन होने के मामले को लेकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ली है। रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस ने शाखा प्रबंधक सूरज कुमार निवासी बिहार प्रदेश का  होने से पुलिस उसके घर तक जाने की तैयारी कर रही है।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने