राजकुमार गुप्ता 
मथुरा।बरसाना: अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते राधा की नगरी बरसाना में मंगलवार को स्वच्छता अभियान शुरू कराया गया। इस दौरान प्रदेश के राज्य शिक्षा मंत्री तथा जनपद के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह ने राधारानी मंदिर पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ता भी हाथों में झाड़ू थामे मंदिर की साफ सफाई अभियान में जुटे।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देशभर के मंदिर देवालयों में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते सफाई अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते मंगलवार को सफाई अभियान का कार्यक्रम कस्बे के लाडली जी मंदिर परिसर पर रखा गया। इस दौरान प्रदेश के राज्य शिक्षा मंत्री तथा जनपद के प्रभारी मंत्री संदीप ने हाथों में झाड़ू लेकर सफाई अभियान की शुरुआत की। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने सफेद छतरी के आसपास झाड़ू लगाई तथा हाथों से गंदगी को कूड़ेदान में डाला। स्वच्छता मिशन अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी हाथों में झाड़ू लेकर सीढियां तथा मंदिर परिसर की सफाई की। पत्रकारों से बात करते हुए प्रभारी मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। जिसके चलते मोदी जी के नेतृत्व में सभी मंदिर व देवालयों में भी सफाई अभियान चलाया जा रहा है। अयोध्या के राम मंदिर के साथ साथ प्रदेश के सभी मंदिर देवालयों में भी उत्सव होंगे। आज हर भारतवंशी के लिए गर्व की बात है कि वर्षो की तपस्या के बाद भगवान राम अपने दिव्य व भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। भारत की पहचान सनातन परम्परा से होती है। जिसको लेकर मोदी जी तथा योगी जी उसे आज आगे बढ़ा रहे है। आज पूरा विश्व राम मंदिर के उत्सव में शामिल होने को उत्सुक है। इस मौके पर निर्भय पांडेय जिलाध्यक्ष, महिपाल सिंह व सतपाल चौधरी महामंत्री, कार्यक्रम संयोजक मुकेश वार्ष्णेय, मंडल अध्यक्ष रणवीर चौधरी, एडीएम प्रशासन योगानंद पांडेय, एसडीएम गोवर्धन मयंक गोस्वामी, तहसीलदार गोवर्धन मनीष कुमार, अधिशाषी आधिकारी पूजा सिंह, चेयरमैन प्रतिनिधि पदम फौजी, मंदिर रिसीवर रासबिहारी गोस्वामी, पूर्व मंडल अध्यक्ष रनवीर ठाकुर, पूर्व जेल विजिटर लक्ष्मण प्रसाद शर्मा, सतवीर गुर्जर, संजय परमार, गोपाल गोस्वामी, महेश गौड़, विक्की अग्रवाल, मदन चौधरी, दीनू ठाकुर, बबलू बघेल, राकेश ब्रजवासी, विश्वेन्द्र सिंह, विष्णु गुर्जर, चंद्रशेखर आदि मौजूद थे।

ब्रह्मांचल पर्वत को जल्द करेंगे स्वच्छ
बरसाना: ब्रह्मांचल पर्वत के साफ सफाई को लेकर जब पत्रकारों ने जनपद के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह से बात की तो उन्होंने कहाकि बरसाना की पहचान विश्व पटल पर है। योगी जी की सरकार  बरसाना के विकास को लेकर भी गंभीर है। जल्द ही ब्रह्मांचल पर्वत को लेकर भी प्लान तैयार कर उसे स्वच्छ बनाया जाएगा। वहीं पूरे पर्वत की तार फेंसिंग कराई जाएगी। जिससे वो कब्जा मुक्त होगा तथा स्वच्छ भी रहेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने