जौनपुर। अवैध कब्जा किसी भी जमीनों पर न होने पाए: जिलाधिकारी
 
जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कर करेत्तर, राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापार कर, आबकारी, परिवहन, विद्युत, खनन सहित अन्य सभी विभागो से राजस्व प्राप्तियों की जानकारी प्राप्त की जिसमे लगभग सभी विभागों द्वारा प्रगति प्राप्त की गई थी। एक्सईएन विद्युत से एकमुश्त समाधान योजना की जानकारी लेते हुए इसकी भी समीक्षा की। डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि जमीन पर अवैध कब्ज़ा न होने पाए। 
           
जिलाधिकारी ने एंटी भू-माफिया के तहत हो रही कार्यवाही की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि जिस भी भूमि पर अवैध कब्जा किया जा रहा है, वहां पर सम्बन्धित उपजिलाधिकारी अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही करें। सिंचाई विभाग में कम प्रवर्तन होना पाया गया, जिसपर उन्होंने इसके कारणों की समीक्षा के साथ ही परिवहन, खनन, वाणिज्य, सिंचाई विभाग आदि को प्रवर्तन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात खनन सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बड़े बकायेदारों से आरसी वसूली कराया जाए।जिलाधिकारी ने सभी एईआरओ को निर्देशित किया कि कम वोटिंग प्रतिशत वाले वर्ग समूह तथा बूथों पर ध्यान केंद्रित करे, जिससे आगामी चुनाव में जनपद में  मतदान प्रतिशत बढ़ाया जा सके। इसके पश्चात उन्होंने राजस्व विभाग की समीक्षा की व लंबित वादों की जानकारी लेते हुए सबसे कम मामलों का निस्तारण करने पर नायब तहसीलदार सुजानगंज और कस्बा मछलीशहर को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए।
            
उन्होंने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुराने मामले तथा धारा 24 से जुड़े मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण कराएं। साथ ही उन्होंने आवास आवंटन, रियल टाइम खतौनी, वरासत, स्वामित्व योजना, घरौनी वितरण आदि की प्रगति की भी समीक्षा करते हुए कहा कि घरौनी वितरण के अंतर्गत जिन गांव के मानचित्र प्राप्त हो चुके है उनका सर्वे कराया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0एवं रा0) राम अक्षयबर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, समस्त उप जिलाधिकारीगण सहित अन्य विभागो के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने