सादुल्लाह नगर बलरामपुर 
अतिक्रमण के चलते रेहरा बाजार व सादुल्लाह नगर क्षेत्र मे तमाम हाट बाजारों में व कस्बा वासियों को जाम की समस्या से निजात मिलती नहीं दिख रही है।
हालात यह हैं कि सड़क के किनारे सब्जी मंडी सजती है तो वहीं दूसरी ओर मुख्य चौराहे पर ही डग्गामार वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है जिससे जाम की समस्या में इजाफा होता है। वहां के स्थाई दुकानदारो ने पूरी तरह सड़क के पटरियो ‌ कर अपनी दूकानों को सजा रखा हैं। जिससे आये आए दिन सड़क पर जाम की समस्या बनी रहती हैं। लेकिन इसकी सुध किसी को नहीं है।
सादुल्लाह नगर के अचलपुर चौधरी, घासी पोखरा, रामपुर अरना, मददौ घाट, नया नगर ,सुगौव्वा मोड़ ,रेहरा बाजार आदि हाट बाजारों व कस्बा के सड़क की दोनो पटरियों पर सब्जी दुकानदारों का कब्जा बना रहता है, तो वहीं दूसरी ओर डग्गामार वाहन सड़क पर ही सवारियां उतारते व चढ़ाते हैं। मजेदार बात तो यह है कि सवारियों को बैठाने की होड़ में मुख्य मार्ग पर दिन भर वाहन आगे-पीछे करते रहते हैं।इतना ही नहीं सादुल्लाह नगर व रेहरा बाजार कस्बे में दुकानदार दुकानों के सामने सड़क पर भारी वाहनों को खड़ा करके घंटों सामान उतारते व लादते रहते हैं जिससे घंटों लोग जाम में फंसे रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ सड़क के दोनों पटरियों पर स्थाई दुकानदार अपना अपना कब्जा जमाए हुए हैं।
उक्त बाजारों की सड़क व पटरियों पर पटरा-बल्ली दुकानदारों का कब्जा है। सड़क के किनारे ही मौरंग व गिट्टियों का ढेर लगा रहता है। इसमें फंसकर आए दिन कोई न कोई साइकिल व बाइक सवार फंसता रहता है। क्षेत्रवासियों ने कई बार आला अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या के निदान की मांग भी की है। लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला,क्षेत्रवासियों ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की है।
उतरौला से
असगर अली

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने