उतरौला(बलरामपुर) लोकतंत्र सेनानी चौधरी इरशाद अहमद गद्दी ने क्षेत्र के विभिन्न मार्गों पर परिवहन निगम की बस चलाए जाने की मांग को लेकर परिवहन निगम मंत्री उत्तर प्रदेश दया शंकर सिंह को संबोधित एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी उतरौला अवधेश कुमार को सौंपा। दिए ग‌ए प्रार्थना पत्र में कहा है कि  उतरौला से बलरामपुर व उतरौला से अयोध्या, उतरौला से तुलसीपुर तथा सादुल्लानगर हेतु बस संचालन के संबंध में एवं सादुल्लानगर तथा तुलसीपुर में परिवहन निगम का बस स्टेशन बनाए जाने तथा बलरामपुर डिपो इंचार्ज तरन्नुम बानो और ए आर एम बलरामपुर के कार्यशैली की जाँच कराए जाने की मांग की है।उन्होंने कहा है कि उतरौला तहसील एक अत्यंत पुरानी एवं पिछड़ी तहसील रही है जो सदैव से ही जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों  के अपेक्षाओं का शिकार रही बनी हुई है उतरौला से बलरामपुर मुख्यालय हेतु कोई भी बस नहीं है जहाँ की स्टेशन इंचार्ज तरन्नुम बानो निजी वाहनों के मिली भगत के कारण यह कहती हैं कि जाओ निजी वाहन से चले जाओ।
 उतरौला से मात्र 80 कि.मी. दूर धार्मिक नगरी अयोध्या तथा 30 कि.मी. दूर शक्तिपीठ तुलसीपुर हेतु निगम की एक भी बस नहीं चलती है। एक ओर जहां अयोध्या राम की नगरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश से जोड़ने की बात कहते हैं वहीं निगम के भ्रष्ट अधिकारियों के द्वारा उतरौला से एक भी बस नहीं चलाई जा रही है। उतरौला से सादुल्ला नगर हेतु एक भी परिवहन निगम की बस नहीं चलती है जिसके कारण यात्रियों को निजी डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड़ता है।  उतरौला बस स्टेशन को डिपो बनाया जाए।  बलरामपुर से सादुल्लानगर एवं तुलसीपुर में परिवहन निगम का बस स्टेशन बनाया जाए। 
 लगभग 5 करोड़ की लागत से बना उतरौला बस स्टेशन हाथी का दाँत साबित हो रहा है। परिवहन निगम की कुछ बसे उतरौला के आसाम रोड चौराहे से होते हुए बाहर ही से दिल्ली बढ़नी और कुछ गोण्डा डिपो की बसें निकल जाती हैं बस स्टैंड के अन्दर एक भी बस नहीं जाती हैं। 
ऐसे में आपसे अनुरोध है
कि उपर्युक्त प्रत्येक आधे घंटे पर उतरौला से बलरामपुर हेतु बस संचालित करने एवं बस स्टेशन बलरामपुर के स्टेशन इंचार्ज तरन्नुम बानो के विरुद्ध कठोर आत्मक कार्यवाही करने तथा उतरौला से अयोध्या एवं उतरौला से तुलसीपुर  सादुल्लानगर  बस संचालित करने के लिए प्रयास करने की कोशिश करे। तथा  उतरौला में एक परिवहन निरीक्षक नियुक्त करे, जो बसों को उतरौला बस स्टेशन में भेजे।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने