बलरामपुर //तराई के अक्सफोर्ड कहे जाने वाले एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर सभागार में सोमवार को पुरातन छात्र परिषद की ओर से संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में देश विदेश आये पुरातन छात्रों ने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए एक दूसरे से अपना अनुभव साझा किया।
        कार्यक्रम का शुभारंभ  महाविद्यालय प्रबंध समिति के सचिव लेफ्टिनेंट कर्नल आर के मोहन्ता,संयुक्त सचिव बी के सिंह,महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय,स्थापना वर्ष 1955 के छात्र नानक शरण लाल श्रीवास्तव, परिषद अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह आदि ने दीप प्रज्वलित एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया। इसके पश्चात महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, कुलगीत व स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए तुलसीपुर विधायक कैलाशनाथ शुक्ल ने कहा कि यह एक स्वर्णिम अवसर हैजहाँ पर हम अपने सभी सीनियर व जूनियर से मिलकर उनकी जीवन यात्रा के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। पूर्व विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू ने सभी को बधाई देते हुए घोषणा की कि यदि महाविद्यालय द्वारा परिषद को जमीन मुहैया कराया गया तो एक गेस्ट हाउस के  निर्माण के साथ ही  निर्धन छात्र सहायतार्थ फण्ड को बनाने का पूरा प्रयास किया जायेगा। सचिव लेफ्टिनेंट कर्नल आर के मोहन्ता, संयुक्त सचिव बी के सिंह ने सभी पुरातन छात्रों को बधाई देते हुए महाविद्यालय की प्रगति में सहयोग की अपेक्षा की। प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया जबकि परिषद अध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह ने सभी का स्वागत किया। 
इसके साथ ही जर्मनी से डॉ तौकीर अहमद व डॉ चंद्रेश्वर मिश्र,अमेरिका से तनवीर अहमद, आस्ट्रेलिया से गुंजन त्रिपाठी व डॉ महेश सिंह ने ऑनलाइन माध्यम से जुड़कर अपने अनुभवों को साझा किया।  डॉ जितेंद्र भट्ट ने  स्थापना वर्ष से लेकर अब तक की गतिविधियों का विवरण प्रस्तुत किया।कार्यक्रम का संचालन  प्रो0 रेखा विश्वकर्मा व परिषद सचिव डॉ तुलशीष दूबे ने किया।
       इस अवसर पर प्रो0 आर के सिंह,प्रो0 अरविंद द्विवेदी,प्रो0 पी के सिंह, प्रो0 मोहिउद्दीन अंसारी,पूर्व विधायक अशफाक अहमद, जिला शासकीय अधिवक्ता कुलदीप सिंह, अनुज सिंह, डी पी सिंह सहित देश विदेश के कई गणमान्य नागरिक, महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य, सेवानिवृत्त प्राध्यापक आदि मौजूद रहे।

उमेश चन्द्र तिवारी
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़
भारत 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने