जौनपुर। डॉ०आलोक ने जिले का नाम किया रोशन

सिकरारा के चौरामोहनदास गाँव निवासी हैं डॉ आलोक

सिकरारा,जौनपुर। समय सबसे बड़ा बलवान होता है और समय पर की गई मेहनत के बाद सफलता का इंतजार नहीं करना पड़ता। क्योंकि सफलता खुद ही चलकर आती है। 

हाल ही में दिल्ली से प्रथम श्रेणी में एमएस परीक्षा पास में करने वाले जिले के सिकरारा विकास क्षेत्र के  चौरामोहनदास गाँव निवासी होनहार युवा डॉ ०आलोक सिंह देव पर ये पंक्तियां सटीक बैठती हैं। डॉ ०आलोक अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई सैफई मेडिकल कॉलेज से पूरा किया है। फोन पर हुई चर्चा के दौरान खुद डॉ ० बताते हैं कि उन्होंने पढ़ाई करते समय कभी भी तनाव नहीं लिया। दिन-रात रट्टामार पढ़ाई के तौर-तरीकों से भी वह दूर रहे और पढ़ाई के लिये जब-जैसी स्थिति थी, वैसा समय दिया। उन्होंने बताया कि स्कूल, कॉलेज की पढ़ाई के दौरान वह शुरूआत से अपने सब्जेक्ट की स्टडीक और रिवीजन के लिये बाकायदा टाइम टेबल बना लेते थे। 

इससे उन्हें कोर्स पूर्ण होने के बाद रिवीजन का भी भरपूर समय मिल जाता था। यही तरीका एमएस की परीक्षा के दौरान भी अपनाया। उनका कहना है कि किसी भी कार्य के लिये समय व लक्ष्य निर्धारित करके उसे शुरू करना सबसे जरूरी होता है। डॉ ०आलोक  का कहना है कि वह अभी कुछ दिनों तक सरकारी सेवा में रहकर दूरबीन विधि से आपरेशन की पढ़ाई पढ़ेंगे  फिर भविष्य में कभी क्षेत्र में आएंगे। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देते हैं। खासकर अपने दादा दादा शोभनाथ यादव एडवोकेट प्रबंधक डा. भीमराव अंबेडकर इ.का.यादवगंज सिकरारा जौनपुर व श्रीकृष्ण इंटर कॉलेज मीरगंज जौनपुर के मार्गदर्शन व आशीर्वाद को मानते है।                                 

वहीं डॉ आलोक के बड़े पिताजी संतोष कुमार यादव प्रधानाचार्य हैं और पिता विनोद कुमार यादव बेसिक शिक्षा में प्रधानाध्यापक व माता सुशीला यादव प्रधानाध्यापिका हैं। साथ ही सभी शिक्षक भाई अभिषेक सिंह देव, आनन्द सिंह देव ,आकाश सिंह देव सहित सभी शुभचिंतक इष्ट मित्रों ने खुशी जाहिर कर उनके इस मुकाम तक पहुंचने पर उनको बधाई दिए।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने