उतरौला बलरामपुर 
विकास खण्ड उतरौला के ग्राम पंचायत अमया देवरिया के कोटेदार अफसर जहां ने मंडलायुक्त को एक पत्र भेज कर संभागीय वरिष्ठ वित्त एवं लेखा अधिकारी खाद्य से निशुल्क खाद्यान्न वितरण कमीशन की धनराशि भुगतान कराने की मांग की है।
कोटेदार अफसर जहां ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा व प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क राशन वितरण शासन द्वारा कराया जाता है। जिसके कमीशन की धनराशि शासन द्वारा बैंक खाते में भेजी जाती है। लेकिन उचित दर विक्रेता अफसर जहां का बैंक खाता नंबर किसी कारण वश गलत होने के कारण कमीशन की धनराशि मई 2022 से लेकर अक्टूबर 2023 तक का धनराशि नहीं मिला है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी उतरौला को एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिस पर पूर्ति निरीक्षक उतरौला ने अपनी रिपोर्ट में खाता नंबर सही करके जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय को प्रेषित कर दिया था। जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा निशुल्क वितरण कार्यालय को पत्र लिखकर कमीशन भुगतान करने का अनुरोध भी किया गया। लेकिन अभी तक कोई भुगतान नहीं हुआ।  कोटेदार ने समाधान दिवस में भी जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र देकर भुगतान कराने की मांग की थी, परन्तु फिर भी भुगतान नहीं हुआ। कोटेदार अफसर जहां ने बताया कि हम बुजुर्ग व गरीब विधवा महिला हूं।
 मै अक्सर बीमार रहती हूं, तथा दवा आदि की जरूरत बनी रहती है। निशुल्क खाद्यान्न वितरण होने के कारण कमीशन से ही मेरा घर परिवार तथा स्वयं की देखभाल करने का जरिया है।
असगर अली
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने