मुख्यमंत्री ने जनपद बस्ती में प्रबुद्धजन से भेंट की

मुख्यमंत्री ने प्रबुद्धजन से समाज एवं जनपद की
खुशहाली के लिए रचनात्मक योगदान करने की अपील की

निजी क्षेत्र में औद्योगिक पार्क विकसित करने वाले
उद्यमियों को शासन द्वारा पूर्ण सहायता दी जाएगी

ऋण प्राप्त करने में आने वाली समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराया जाएगा

यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में एम0ओ0यू0 करने
वाले उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया
जा रहा, शीघ्र ही ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित करायी जाएगी

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक माह में एक बार उद्यमियों के
साथ बैठक करके प्राथमिकता पर उनकी समस्याओं का निस्तारण कराएं

पर्यटन नीति-2022 में ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष योजना

लखनऊ : 04 अक्टूबर, 2023
 
     उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद बस्ती भ्रमण के दौरान सर्किट हाउस सभागार में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के प्रबुद्धजन से भेंट की।
मुख्यमंत्री जी ने प्रबुद्धजन से समाज एवं जनपद की खुशहाली के लिए रचनात्मक योगदान करने की अपील की। उन्होंने केले की खेती को बढ़ावा देने तथा कम्पोस्ट खाद के उत्पादन पर बल दिया। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में औद्योगिक पार्क विकसित करने वाले उद्यमियों को शासन द्वारा पूर्ण सहायता दी जाएगी। ऋण प्राप्त करने में आने वाली समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराया जाएगा। यू0पी0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में एम0ओ0यू0 करने वाले उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जा रहा है। शीघ्र ही, ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी आयोजित करायी जाएगी।
मुख्यमंत्री जी ने जनपदों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को माह में एक बार उद्यमियों के साथ बैठक करके प्राथमिकता पर उनकी समस्याओं का निस्तारण कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा क्षेत्र में आयुर्वेद को बढ़ावा देने पर बल दिया। बस्ती में ग्रामीण पर्यटन पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि यहां आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए। राज्य सरकार द्वारा लागू पर्यटन नीति-2022 में ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष योजना बनायी गयी है।
इस अवसर पर एम0एस0एम0ई0 एवं जनपद के प्रभारी मंत्री श्री राकेश सचान सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
-------

--

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने