राजकुमार गुप्तामथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के जनप्रतिनिधियों को पूर्ण रूपेण आश्वस्त किया है कि वृंदावन में होटल इंडस्ट्रीज का प्रशासन उत्पीड़न नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि होम स्टे तक स्वीकृत है बड़े होटल रिसोर्ट के नियमों में सरलीकरण के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा बिहारी जी कॉरिडोर का मामला अभी हाईकोर्ट में विचाराधीन है सरकार की मंशा है कि काशी विश्वनाथ के पैटर्न की तरह यहाँ भी मुआवजा दिया जाए । पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मोत्सव मेले में भाग लेने आए मुख्यमंत्री ने बुधवार को नगला चंद्रभान में बने उद्योग केंद्र भवन में सांसद विधायक जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि मथुरा के साड़ी उद्योग को टीटीजेड से बाहर रखा गया है पर्यावरण विभाग और बिजली विभाग उनका शोषण नहीं कर सकते यदि इस तरह की कोई शिकायत मिली तो उनके खिलाफ एफआईआर कराई जायेगी। नगर निगम के मेयर विनोद अग्रवाल द्वारा उठाए गए कई मुद्दों पर आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन 2 के अंतर्गत मथुरा में गंगाजल की आपूर्ति को शीघ्र बढ़ाये जाने की योजना है। मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण द्वारा वृंदावन के होटल गेस्ट हाउस आदि को दिए गए नोटिस की बात सुनकर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है शासन प्रशासन जनहित में जो उचित होगा वह सार्थक कदम उठाएगा।
बैठक में मौजूद मथुरा-वृन्दावन के महापौर विनोद अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कहा गया है कि यदि प्रदूषण के नाम पर किसी अधिकारी द्वारा साडी उद्योगपतियों का उत्पीड़न किया गया तो उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई जायेगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा धार्मिक भवन के निर्माण पर नक्शे बनवाने की अनिवार्यता को समाप्त कर छोटे होटलो के फायर मानकों में भी कमी करने की बात कही है।
इस बैठक में कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण सांसद हेमा मालिनी एमएलसी ठा. ओम प्रकाश सिंह विधायक राजेश चौधरी पूरन प्रकाश मेध श्याम सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष किशन चौधरी के अलावा उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा कमिश्नर आगरा मंडल रितु माहेश्वरी जिला अधिकारी शैलेंद्र सिंह एसएसपी शैलेश पांडे विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नगेन्द्र प्रताप नगर आयुक्त शशांक चौधरी  भी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने