*सरयू नदी में स्नान करने वालों की सुरक्षा करेगा फ्लोटिंग बैरीकेट*
 
*गुप्तार घाट पर भी की जायेगी फ्लोटिंग बैरीकेटिंग*


जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि चौधरी चरण सिंह घाट से होते हुए कच्चा घाट होते हुए सरयू आरती स्थल से झुनकी घाट तक फ्लोटिंग बैरिकेट लगाया जाएगा। गुप्तार घाट पर भी स्नानार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत फ्लोटिंग बैरीकेटिंग की जायेगी। चयनित स्थलों पर सरयू में फ्लोटिंग जेटी, फ्लोटिंग कंट्रोल रूम, फ्लोटिंग रेस्क्यू डेस्क भी बनाये जायेंगे। जल पुलिस, एसडीआरएफ के भी जवान श्रद्धालुओं की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।
       अयोध्या के विभिन्न घाटों पर श्रद्वालुओं को स्नान के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित किये जाने के दृष्टिगत सरयू में फ्लोटिंग बैरीकेडिंग, फ्लोटिंग रेस्क्यू डेस्क, फ्लोटिंग कन्ट्रोल रूम, फ्लोटिंग जेटी के निर्माण का निरीक्षण जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने किया। राम की पैड़ी पर सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में एसएसपी राजकरन नय्यर व अन्य सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। सम्बंधित अधिकारियों को श्रद्वालुओं की सुरक्षा के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
      इसके बाद उक्त अधिकारियों द्वारा कच्चा घाट व राम की पैड़ी के पम्प हाउस के पास सरयू में फ्लोटिंग बैरीकेटिंग व फ्लोटिंग जेटी के कार्यो का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने सम्बंधित कार्यदायी संस्थाओं को उक्त कार्यो को दीपोत्सव से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिये। 
        इस अवसर पर जिलाधिकारी व एसएसपी द्वारा मौके पर नाविकों से नौका विहार हेतु आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को सुगमता से व सुरक्षात्मक तरीके से नाव तक आने जाने के सम्बंध में चर्चा की गयी। संबंधित अधिकारियों को नाविकों की सुविधाओं का भी ध्यान रखने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसपी सिटी मधुबन सिंह, अधिशाषी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड, प्रोजेक्ट मैनेजर उप्र राजकीय निर्माण निगम विद्युत, सीओ अयोध्या, आरएमओ राम जन्मभूमि सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने