सेंट माइकल कान्वेंट स्कूल आईटीआई मनकापुर में बड़ी धूमधाम से मनाया गया 154वीं गांधी जयंती

*गोंडा मनकापुर से हिंदी संवाद न्यूज़ ब्यूरो हेड शिवमंगल शुक्ला की खास रिपोर्ट*


सेंट माइकल कान्वेंट स्कूल के प्राचार्य बाकिया राज .टी  के कुशल दिशा निर्देशन में स्कूल के समस्त शिक्षकों ने महात्मा गांधी के प्रतिमा पर फूल अर्पित किया तत्पश्चात सेंट माइकल स्कूल के प्राचार्य ने गांधी जयंती के अवसर पर सबको शुभकामनाएं दी और कहा की गांधी जी को 
सदियों तक याद रखा जाएगा "हमारा देश को गर्व होना चाहिए कि हमारे गांधी जी दुनिया के कोने-कोने में याद किए जाते हैं"


कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्राचार्य के द्वारा किया गया । हिंदी विभाग की प्रमुख डॉक्टर स्नेह लता शुक्ला ने मंच से स्वागत भाषण के द्वारा मंच का संचालन किया । बच्चों के विविध कार्यक्रम की रूपरेखा हिंदी विभाग की शिक्षिका आशा सिंह के द्वारा तैयार की गई। और बच्चों के इन विभिन्न कार्यक्रमों को जीवंत रूप से प्रस्तुतीकरण में शिक्षिका सोनिका श्रीवास्तव अपनी अहम भूमिका को निभाया इस कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा हिंदी का भाषण आलोक तिवारी ,दिन का विचार पलक शुक्ला के द्वारा, हिंदी कविता निकुंज के द्वारा एवं सुविचार दिव्यांशी सिंह के द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर दिया गया।
गांधी जयंती के अवसर पर शिक्षकों के द्वारा भी सुविचार प्रस्तुत किए गए जिसमें मुख्य रूप से रवि गंगवार ,आई.डी त्रिपाठी, रुचि श्रीवास्तव, ग्रीस मणि त्रिपाठी, सदानंद त्रिपाठी ,प्रदीप पांडे, रजनी त्रिपाठी ,रजनी दास  ,मधु मिश्रा , अर्पण मिश्रा ,बिंदु सिंह, मिस मैगी, और  वी. के उपाध्याय , कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपनी गरिमामई उपस्थिति दर्ज कराई।

इसी बीच स्कूल के ग्रुप डी से भी गांधी जयंती के अवसर पर बछराज के द्वारा भी मंच से भाषण दिया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने