औरैया // हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ता उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के निर्देश पर हड़ताल पर रहे वकीलों ने विरोध जताते हुए छह सूत्री मांगे रखी जिसमें 48 घंटे के अंदर कार्रवाई न होने पर आगे की रणनीति बना आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी
जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष सुनील कुमार दुबे, महामंत्री अरुण कुमार त्रिवेदी के नेतृत्व में अधिवक्ता कचहरी परिसर में धरने पर बैठे, इस दौरान वकीलों ने हापुड़ में हुए लाठी चार्ज की घटना की निंदा की। अध्यक्ष ने कहा कि शासन और प्रशासन का पक्ष पाती रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की दिशा में सकारात्मक पहल न की गई तो वकीलों की हड़ताल आगे बढ़ा दी जाएगी,जिला अधिवक्ता संघ के महामंत्री ने कहा कि पुलिस की एकतरफा कार्रवाई वकीलों को आंदोलन की राह पर जाने को मजबूर कर रही है। वकीलों की हड़ताल के चलते कचहरी में काम काज प्रभावित रहा। कई वादकारी सिर्फ तारीख लेकर लौट गए। वहीं कुछ वादकारियों को हड़ताल के कारण परेशान होना पड़ा।
जिला बार एसोसिएशन ने छह सितंबर तक तीन दिवसीय हड़ताल की बात कही। इस दौरान पहुंचे सीओ सदर महेंद्र प्रताप सिंह व एसडीएम अजीतमल संध्या शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम छह सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। जिसमें जिलाधिकारी, एसपी हापुड़ के तत्काल स्थानांतरण, लाठीचार्ज करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने, प्रदेश के अधिवक्ताओं पर झूठे दर्ज किए गए मुकदमे स्पंज करने व हापुड़ के घायल अधिवक्ताओं को तत्काल मुआवजा दिए जाने की मांग रखी इस दौरान पूर्व अध्यक्ष अशोक अवस्थी, शिवम शर्मा, कुलदीप दुबे, अनुराग त्रिपाठी, सोनू चतुर्वेदी, प्रमोद यादव, सत्येंद्र पांडेय, देवेंद्र त्रिपाठी, सुरेश मंडेला, मोहम्मद अकरम, शैलेश चौबे, ओमकार पांडेय, श्रीप्रकाश शुक्ला, हरिशंकर शर्मा आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने