संवाददाता रणजीत जीनगर

पिंडवाड़ा:- कार्यक्रम की अध्यक्षता उपखंड मजिस्ट्रेट पिण्डवाडा रवि कुमार द्वारा की गई।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में खंड विकास अधिकारी महिप सिंह, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार प्रजापत, विशिष्ट अतिथि के रूप में मनोहर लाल प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पिंडवाड़ा, संदर्भ व्यक्ति मोहनलाल परमार एवं हिंदू राम देवासी उपस्थित थे।
ब्लॉक स्तरीय शिक्षक समाज समारोह में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले नवाचारों को प्रेरित करने वाले एवं भामाशाहों के माध्यम से विद्यालय में धन सहयोग करने में उत्कृष्ट भूमिका निभाने वाले शिक्षक अमृतलाल मेघवाल वरिष्ठ अध्यापक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सनवाड़ा (आर), अजयपाल सिंह देवड़ा अध्यापक L-2  राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भुजेला (भारजा) एवं कमला जांगिड़ अध्यापिका राजकीय प्राथमिक विद्यालय बनास का प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह, श्रीफल, माला एवं रुपए 5100/- के चेक के साथ बहुमान किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपखंड मजिस्ट्रेट रवि कुमार ने बताया कि शिक्षक ही राष्ट्रीय निर्माता है।
शिक्षक के अथक प्रयासों से ही समाज में नई क्रांति लाई जा सकती है।
नई सदी की चुनौतियों का सामना करने हेतु शिक्षक की भूमिका अतिमहत्वपूर्ण है।
रवि कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की समस्त योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में शिक्षा विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इस हेतु शिक्षक अथक प्रयास भी करते हैं।
खंड विकास अधिकारी महिप सिंह ने शिक्षकों को समाज के सामने आदर्श प्रस्तुत करने का आव्हान करते हुए कहा कि शिक्षक का पद बहुत गौरवपूर्ण एवं गरिमामय होता है। एक शिक्षक ही है जो सुयोग्य नागरिक तैयार कर सकता है। महिप सिंह ने अपने विद्यार्थी काल के अनुभवों को भी शिक्षक बंधुओं के साथ साझा किया।
कार्यक्रम में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार प्रजापत ने सम्मानित होने वाले शिक्षकों को बधाई देते हुए उनके अथक प्रयासों की भूरि-भूरि प्रशंसा की साथ ही विद्यालय में विद्यार्थियों के शैक्षिक स्तर के उन्नयन का भी आव्हान किया। 
 कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि श्रीमान मनोहर लाल प्रधानाचार्य रा.उ.मा.वि. पिंडवाड़ा ने शिक्षकों से पूर्ण मनोयोग के साथ अपने कर्तव्यों के निर्वहन का आव्हान किया।
ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह का सफल संचालन करते हुए वरिष्ठ आर.पी. मोहनलाल परमार ने बताया कि शिक्षकों द्वारा दिए गए संस्कार पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों के लिए पथ प्रदर्शक बने रहते हैं।
एक शिक्षक अपनी कर्तव्यनिष्ठता से ही समाज में सम्मान पाता है।
कार्यक्रम के अंत में परमार ने ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में पधारे हुए समस्त अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने