जौनपुर। थानाध्यक्ष की पिटाई से किशोरी घायल, उच्चस्तरीय जांच के आदेश

जौनपुर। जलालपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर गांव में जमीन पर अवैध ढंग से खड़ंजा लगवा रहे दबंग के साथ आये थानाध्यक्ष का वीडियो बनाना मासूम किशोरी को भारी पड़ गया। प्रकरण जिलाधिकारी के संज्ञान में आते ही थाना अध्यक्ष द्वारा की गई पिटाई से घायल बालिका का चिकित्सकीय परीक्षण कराकर पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है। 
        
राजेपुर गांव निवासी अली राजा का गांव के कुछ दबंग लोगों से उसकी रजिस्ट्री की जमीन में रास्ता अवैध ढंग से बनाने को लेकर रंजिश चल रही थी। अली राजा के विपक्षी पुलिस को मोटी रकम देकर मिला लिया। थानाध्यक्ष अपने साथ सिपाहियों को लेकर मंगलवार दोपहर बिना किसी प्रशासनिक अधिकारी के आदेश पर रजिस्ट्री वाली जमीन पर अवैध ढंग से खड़ंजा लगवाने लगे। थानेदार और पुलिस जवानों को देखकर विपक्षी का हौसला इतना बढ़ गया कि वह अली राजा के घर के सामने रखा उसका ईंट भी जबरदस्ती उठा कर ले गए और खंडजा लगाने लगे। इसी बीच छत पर खड़ी 15 वर्षीया जन्नत मोबाइल फोन से वीडियो बनाने लगी।  
        
आरोप है कि वीडियो बनते देख थाना अध्यक्ष आग बबूला हो गए और विपक्षियों के साथ उसके घर में घुस गए और उसे घसीटते हुए पुलिस की गाड़ी में लाकर बैठा दिया। थाना अध्यक्ष राम सरीख गौतम लड़की को लेकर थाने गए और उसके बड़े पिता अली राजा का चालान कर दिया। लड़की को थाना अध्यक्ष और उनके सिपाहियों द्वारा बेरहमी पिटाई करने के साथ धमकी दी गई। किशोरी को देर रात तक थाने पर बैठाये रखने के बाद उसे छोड़ा गया। इस गरीब परिवार पर पुलिसिया कहर से डरे सहमे परिवार के लोग बुधवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा से मिले और अपनी आपबीती सुनाई। 
     
जिलाधिकारी ने घायल लड़की को तत्काल जिला अस्पताल में भेजा चिकित्सक द्वारा लड़की के किए गए मेडिकल में उसके शरीर पर पांच गंभीर चोटों को लिखा है और उसे भर्ती कर लिया गया जहां उसका उपचार चल रहा है। जिला अस्पताल भेजने के बाद जिला अधिकारी स्वयं भी उसकी देखरेख करने जिला अस्पताल पहुंच गए और हालात का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने संपूर्ण प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने का आदेश भी दिया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने