जौनपुर। धर्म सिर्फ इंसानियत और मानवतावाद का संदेश देता है- पूर्व सांसद धनंजय सिंह

जौनपुर। नगर का ऐतिहासिक ईद ए मिलाद का मरकजी सरत कमेटी के तत्वावधान में जलसा और जुलूस परंपरा के अनुसार मनाया गया। इस अवसर पर  कौमी यकजहती का प्रोग्राम किदवई पार्क में कोतवाली के सामने हुआ। जिसमे शहर के तमाम गणमान्य लोग सम्मिलित हुए, कार्यक्रम की शुरुआत कारी यासिर हस्सान ने कलामे इलाही से किया।
        
मुख्य अतिथि पूर्व सांसद धनंजय सिंह रहे, उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा की धर्म सिर्फ इंसानियत और मानवतावाद का संदेश देता है, दुनिया में प्रेम था, और प्रेम हमेशा ही रहेगा, नफरत की जगह कहीं न थी न रहेगी। जुलूस अपनी परंपरा के अनुसार शाही ईदगाह के मैन गेट से उठा उसको हरी झंडी दिखा कर सदर शौकत अली मुन्ना और अरशद खा तथा निखलेश सिंह ने संयुक्त रूप से रवाना किया। जुलूस शाही अटाला मस्जिद पर पहुंचकर एक जलसे के रूप में तब्दील हो गया। इस बीच रास्ते भर विभिन्न अखाड़े अपने- अपने हुनर का मुजाहेरा किए। वहीं विभिन्न प्रकार की अंजुमन नातिया कलाम सुनाती हुई, रात भर शहर को गुलजार करती रही। शहर को रंग बिरंगी झालरों, लाइट बत्ती वह झंडों से सजाया गया, जिले के ही नहीं बल्कि प्रदेश के विभिन्न जिलों के भी लोग उक्त ऐतिहासिक मेले में आए और सभी समुदाय के लोग मिलजुल कर इस ऐतिहासिक दिन में शामिल हुए।
          
डॉक्टर कमर अब्बास ने कहा की हुजूर सबके लिए रहमत बनकर आए हैं तो उनके मानने वाला किसी के लिए जहमत कैसे बन सकते हैं। पीसी विश्वकर्मा सहित अन्य वक्ताओं ने भी अपने वक्तव्य हजरत मोहम्मद की सीरत पर बयान किए। संचालन नेयाज ताहिर शैखू और आरिफ ने संयुक्त रूप से किया, वहीं एक जलसा शाही ईदगाह के प्रांगण के अंदर भी हुआ। जिसमे शोएब खान अच्छू, हाजी इमरान, कमालुद्दीन , तबरेज , ताज मोहम्मद आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने