राजकुमार गुप्ता 
वृन्दावन।सेवाकुंज क्षेत्र स्थित प्राचीन ठाकुर श्रीराधा दामोदर मन्दिर में श्रीराधा रानी का छठी महोत्सव मन्दिर की प्रधान सेवायत आचार्या श्रीमती तरूलता गोस्वामी (मां गुसाईं) के पावन सानिध्य में 28 सितम्बर की संध्या बेला में अत्यंत श्रद्धा एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा।
जानकारी देते हुए मन्दिर के वरिष्ठ सेवायत आचार्य करुण गोस्वामी महाराज ने बताया कि छठी महोत्सव के अंतर्गत श्रीराधा रानी के श्रीविग्रहों को पालने में झुलाया जायेगा।इसके अलावा मन्दिर के गर्भ गृह को अत्यन्त भव्यता के साथ पारम्परिक रूप से सजाया जायेगा।
मन्दिर के सेवायत आचार्य कृष्ण बलराम गोस्वामी महाराज ने कहा कि महोत्सव में बृज की गोपिकाओं के द्वारा संगीत की मृदुल स्वर लहरियों के मध्य बधाई गायन, लोकगीत एवं पद गायन किया जाएगा।
मन्दिर के सेवायत आचार्य पूर्ण चन्द्र गोस्वामी महाराज ने बताया कि श्रीराधा रानी के छठी महोत्सव के पावन पर्व पर मन्दिर की प्रधान सेवायत आचार्या श्रीमती तरूलता गोस्वामी (मां गुसाई) के द्वारा उपस्थित भक्तजनों को वस्त्र, फल, बर्तन, मिष्ठान एवं उपहार आदि लुटाए जाएंगे।इसके साथ ही देश-विदेश से आए असंख्य भक्तों- श्रृद्धालुओं द्वारा श्रीहरिनाम संकीर्तन करते हुए मन्दिर की 4 परिक्रमा भी की जायेंगी।जिसमें समस्त भक्तगण सादर आमंत्रित हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने