उतरौला बलरामपुर नगर  में बने ऐतिहासिक दुःखहरण नाथ मंदिर के पोखरे के जीर्णोद्धार के लिए शासन ने एक करोड़ तिरपन लाख रुपये की परियोजना पर आदर्श नगर पालिका परिषद उतरौला को दी थी। 
लेकिन इसकी दूसरी किश्त की धनराशि न मिलने से जीर्णोद्धार का निर्माण कार्य रुका पड़ा है। निर्माण कार्य पूरा न होने से नगरवासियों में आक्रोश व्याप्त है। उतरौला के ऐतिहासिक दुःखहरणनाथ मंदिर। पोखरे के जीर्णोद्धार में  व्यापक अनियमितता को गई है। इसके निर्माण में अनियमितता की शिकायत मिलने पर जिलाअधिकारी ने इसके निर्माण के मानक की जांच के लिए अधिकारियों की टीम भेजी है टीम ने मौके पर स्थलीय जांच की है। शासन ने ऐतिहासिक दुखहरनाथ मंदिर के पोखर को जीर्णोद्धार लिए के लिए बनाई गई परियोजना पर आदर्श नगर पालिका परिषद उतरौला को एक करोड़ 53 लाख रुपये की धनराशि की मंजूरी दी गई थी। उसके बाद नगर पालिका परिषद उतरौला ने टेण्डर निकाल कर निर्माण कार्य शुरू कराया गया था। शासन की मंशा थी, कि इस पोखरे का जीर्णोद्धार कर इसे पर्यटन स्थल के लिए विकसित किया जाए। इसके चारो‌ ओर सीमेन्ट की कुर्सियां के साथ साथ मनमोहक लाइटिंग का काम भी किया जायेगा। इस पर नगर पालिका परिषद उतरौला के चुनाव के पूर्व पोखरे के निर्माण के लिए कई बार ठेकेदार से कहा जाता है कि इस पर ठेकेदार ने मानक के विपरित निर्माणकार्य नहीं किया और काफी काम को अधूरा छोड़ दिया। उधर चुनाव के बाद इसकी शिकायत जिलाधिकारी को मिलने पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों की टीम गठित कर शिकायत की जांच कराई। 
नगर पालिका परिषद उतरौला अध्यक्ष श्रीमती सविता गुप्ता ने बताया कि  जिलाधिकारी के द्वारा गठित टीम ने जांच की है। वहीं शासन से दूसरी किश्त न मिलने से निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सकी। इसके दूसरी किश्त के लिए शासन को पत्र लिखा गया है।
असगर अली 
उतरौला 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने