सादुल्लाह नगर /बलरामपुर 
निजी  ट्रैवल एजेंसी से हज यात्रा पर जाने वाले हज यात्रीयों का टीकाकरण न होने से यात्रा अधर में लटकी।टीकाकरण के लिए निजी ट्रैवल एजेंसी से हज यात्रा के लिए वीजि प्राप्त करने वाले हज यात्रीयों में निराशा व्याप्त है। 
सादुल्लाह नगर के ग्राम पंचायत नेवादा निवासी रियाज हसन, सकरून्निसा, व लालपुर भलुहिया निवासी साबिरा खातून ने एक निजी ट्रैवल एजेंसी से हज यात्रा के लिए वीजा व टिकट प्राप्त किया है 21जून को हज यात्रा की उड़ान है।
उक्त यात्रीयों ने बताया कि उड़ान से पूर्व ट्रैवल एजेंसी द्वारा कहा गया था कि जिला मुख्यालय पर सी एम ओ कार्यालय /जिला अस्पताल में जाकर टीकाकरण करवा लो। 
टीकाकरण के लिए सी एम ओ कार्यालय जाकर हज यात्रा संबंधी वीजा टीकट आदि आवश्यक प्रपत्र प्रस्तुत कर टीका लगाने की बात कहने पर टीकाकरण प्रभारी ए सी एम ओ डाक्टर ए के शुक्ला  ने कहा कि उन्हीं हज यात्रीयों का टीकाकरण होना है जिनकी सूची अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा सी एम ओ कार्यालय भेजी गई है। निराश हज यात्री जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बलरामपुर कार्यालय जाकर हज टीकाकरण के लिए उनके नाम की सूची सी एम ओ कार्यालय भेजने की बिनती की इस पर जिला अल्पसंख्यक कार्यालय द्वारा बताया गया कि निजी ट्रैवल एजेंसी से हज यात्रा पर जाने वालों के टीकाकरण संबंधी कोई गाईड लाईन नहीं प्राप्त हुई है अतः निजी ट्रैवल एजेंसी से हज यात्रा पर जाने वालों की कोई सूची टीकाकरण के लिए नहीं भेजी जाएगी।
 इस प्रकार टीकाकरण न होने से ट्रैवल एजेंसी से हज यात्रा पर जाने वालों की यात्रा अधर में लटक गई है उक्त हज यात्रीयों ने जिलाधिकारी से टीकाकरण करवाने की मांग की है।

असगर अली
 उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने