ब्रह्मचारी बाबा निकट बोझिया स्कूल प्रांगण में समीक्षा बैठक हुई संपन्न


मिहींपुरवा/ बहराइच! बता दें की बहराइच जिले के विकासखंड मिहीं पुरवा क्षेत्र अंतर्गत ग्रामसभा बोझिया ब्रह्मचारी बाबा स्थान से सटे स्कूल प्रांगण में जिले के तेजतर्रार मनरेगा मजदूर संघ जिला अध्यक्ष राम लोचन वर्मा  की अगुवाई में समीक्षा बैठक की गई । बैठक  में आए हुए संगठन के विभिन्न ग्राम सभाओं के मनरेगा मजदूर संघ ग्राम सभा अध्यक्षों को जिला अध्यक्ष द्वारा ग्राम सभा अध्यक्ष के समक्ष आ रही बाधाओं की जानकारी लेते हुए जिला अध्यक्ष जी ने बताया गया कि हम लोगों को कैसे गरीब असहाय मनरेगा श्रमिकों को उनका हक दिलाया जाए, किस प्रकार से मनरेगा अधिनियम 2005 भ्रष्टाचारियों से मुक्त हो इत्यादि कई बिंदुओं पर मंथन करते हुए चर्चा की ।
विभिन्न ग्राम सभाओं से आए मनरेगा ग्रामसभा अध्यक्षों से उनको उनके कार्यों में आ रही बाधाओं पर मंथन किया गया। तत्पश्चात
जिला अध्यक्ष वर्मा जी ने आए हुए पदाधिकारियों से कहा कि (हारिए ना हिम्मत विसारिए  न राम )कहते हुए कहा कि भ्रष्टाचार का एक ना एक दिन अंत होना ही है राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष की लौह पुरुष टीम गरीबों को उनका हक एवं न्याय दिलाने में लगी है ।उनकी मेहनत बहुत जल्द रंग लाएगी कहा कि बस आप लोग प्रतिदिन किसी भी समय में अपना कीमती समय मात्र संगठन के लिए 3 घंटा निकाल कर काम पर डटे रहें जिससे संगठन को मजबूती मिले।
जिला अध्यक्ष जी के द्वारा बताई गई बातों को सुनकर ग्राम सभा अध्यक्षों में नई ऊर्जा का संचार हुआ। विभिन्न ग्राम सभाओं से आए ग्राम सभा अध्यक्षों ने जिला अध्यक्ष के द्वारा कही गई बातों को अमल में लाने के उपरांत ग्रामसभा अध्यक्षों ने भी कहा कि हम सभी लोग अपने-अपने ग्राम सभाओं से भ्रष्टाचार मिटाकर गरीब असहाय लोगों को उनका हक दिलवा कर ही मानेंगे, इसके लिए चाहे हम लोगों को जेल जाना पड़े हम लोग पीछे नहीं हटेंगे।
 समीक्षा बैठक के अगुवा जिला अध्यक्ष राम लोचन वर्मा जी, ब्लॉक अध्यक्ष महेश तिवारी, ब्लॉक कोषाध्यक्ष जयराम, ग्राम सभा अध्यक्ष अनीश, ग्राम सभा अध्यक्ष विवेक बाजपेई ,कोषाध्यक्ष अरमान अली, ग्राम सभा अध्यक्ष गूढ:, ग्राम सभा अध्यक्ष प्रेम मिश्रा, आदि तमाम पदाधिकारी समीक्षा बैठक में मौके पर मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने