Fire in Mau : मऊ में आग लगने से बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोग जिंदा जले
मऊ के शाहपुर गांव का मामला. खाना बनाने के बाद सो गया था परिवार. चूल्‍हे की चिंगारी से आग लगने की आशंका. 

हिन्दीसंवाद न्यूज़/उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड


प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़

Fire in Mau: मऊ जनपद में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. यहां खाना बनाते समय चूल्‍हे की चिंगारी से लगी आग ने एक ही परिवार के 5 लोगों की जान ले ली. मरने वालों में 4 बच्‍चे और एक महिला शामिल है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांचों शवों को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया. 

हादसे के समय सो रहा था परिवार 
मामला मऊ में मौजूद शाहपुर गांव का है. यहां मंगलवार को देर रात को खाना बनाते समय घर में आग लग गई. हादसे में 5 लोग जिंदा जल गए. हादसे के वक्त परिवार के लोग सो रहे थे. आग लगने से अचानक चीख पुकार मच गई. इसके बाद इलाके के लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे. पुलिस ने सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मरने वालों में 4 बच्‍चे शामिल 
मऊ के जिला अधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि कोपागंज थाने के शहपुर गांव में एक घर में आग लगने से एक औरत और 4 बच्‍चों समेत एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर दमकलकर्मी पहुंच कर राहत कार्य में जुटे हैं. इलाके के लोगों का कहना है कि जब तक राहत और बचाव काम शुरू किया जाता तब तक बहुत देर हो चुकी थी. तमाम कोशिशों के बाद भी लोगों को बचाया नहीं जा सका.

4-4 लाख रुपये का मुआवजा
आग लगने की वजह का साफ तौर से पता नहीं चल पाया है हालांकि अफसरों की मानें तो सर्दी के मौसम में चूल्हे से आग लगी. जिलाधिकारी ने 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. फिलहाल इस हादसे के बाद इलाके में गम का माहौल है. मरने वालों की पहचान गुड्डी देवी, चांदनी, अभिषेक, दिनेश और मंजेश के रूप में हुई है. बताया गया कि गुड्डी देवी का पति रमा शंकर बाहर रहता है. हादसे के वक्‍त वह घर पर मौजूद नहीं था.  

बहराइच में भी आग से एक महिला की मौत 
वहीं, यूपी के बहराइच के कोतवाली नानपारा के भवनियापुर गांव में भी खाना बनाते समय आग लग गई. हादसे में एक महिला आग की चपेट में आ गई. महिला को जिला अस्‍पताल ले जाया गया जहां चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. महिला की पहचान उर्मिला देवी के रूप में हुई है.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने