बलरामपुर नगर के छः मोहल्लों में अभीभ बना है जलभराव, स्थिति नियंत्रण में
बलरामपुर। शहर से बाढ़ का पानी खत्म हो गया लेकिन जलनिकासी की व्यवस्था न होने से छह मोहल्ले में जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं। लोगों के घरों में पानी भरा हुआ है। आवागमन के लिए ट्रैक्टर-ट्राली व डीसीएम आदि का सहारा ले रहे हैं। वहीं, कई घरों के चूल्हे तक बूझे पड़े हैं। जलभराव के साथ इन मोहल्लों में छह दिनों से बिजली आपूर्ति भी ठप है।
नगर के गदुरहवा, सराय फाटक, सिविल लाइन, अचलापुर, पहलवारा व मुरलीपुर आदि मोहल्लों में बाढ़ का पानी आ गया था। बाढ़ धीरे-धीरे खत्म हो गया, लेकिन इन मोहल्लों से जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने से जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। माबूद अहमद, राजेश, हीरा, मोनू, शब्बू, विनोद गिरि आदि का कहना है कि बाढ़ का पानी धीरे-धीरे शहर से बाहर निकाल रहा है। मगर इन वार्डों में घुसे बाढ़ के पानी की निकासी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं है।
नहरबालागंज स्थित तावा नंबर-4 से निकलकर शहर के बाहर निकलता था। शहर के बाहर पानी अधिक होने के चलते तावा बंद है। ऐसे में शहर के अंदर भरे जल निकासी की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। 
नगर पालिका प्रशासन की तरफ से तावा नंबर-4 के पास पंपिंग सेट लगाकर शहर का पानी बाहर निकाला जा रहा है।
नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली ने बताया कि जल्द से जल्द इन वार्डों में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए लगातार पंपिंग सेंट चल रहा है। जलनिकासी के लिए और भी पंपिंग सेट मंगवाए गए हैं।
हिन्दी संवाद न्यूज़
 बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने