*बीएड प्रवेश परीक्षा को सकुशल, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न*
दिनांक -27 जून 2022

जनपद में 6 जुलाई को आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा को निष्पक्ष, सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई।

बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जनपद में 6 जुलाई को 4 परीक्षा केंद्र फैकल्टी ऑफ साइंस एम एल के पीजी कॉलेज फैकेल्टी आफ आर्ट्स,एमएलके पीजी कॉलेज फैकल्टी ऑफ बीएड, एमएलके पीजी कॉलेज फैकल्टी ऑफ कॉमर्स पर बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी,जिसमें कि 1750 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा को सकुशल एवं निष्पक्ष शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु केंद्र प्रतिनिधि, स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं केंद्र व्यवस्थापक नियुक्त कर दिए गए हैं।

मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य द्वारा परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थियों की गहन तलाशी किए जाने तथा महिला परीक्षार्थियों के लिए अलग से कमरा आवंटित कर महिला कर्मियों से तलाशी लिए जाने का निर्देश दिया गया।
परीक्षा केंद्र के 200 मीटर की परिधि में कोई भी फोटो स्टेट के खुलने पर रोक लगाए जाने, परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरा चालू अवस्था में होने तथा उचित प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया गया।
बैठक में अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष द्वारा परीक्षा केंद्र पर मास्क एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था, एक एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया गया। उन्होंने परीक्षा केंद्र पर तैनात केंद्र प्रतिनिधियों को पुलिस बल की सुरक्षा में प्रश्न पत्र कोषागार के डबल लॉक में पहुंचाए जाने तथा परीक्षा समाप्ति पर पुनः कोषागार में डबल लॉक में रखे जाने का निर्देश दिया गया।

बैठक में उप जिला अधिकारी बलरामपुर सदर राजेंद्र बहादुर, प्राचार्य एमएलके पीजी कॉलेज जेपी पांडे, जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम, नायाब तहसीलदार अंकुर यादव व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दीसंवाद न्यूज़
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने