हिंदी संवाद न्यूज़ महोबा
ब्यूरो रिपोर्ट नीरज कुशवाहा

भाजपा जिला कार्यालय महोबा में रिपोर्ट टू नेशन कार्यक्रम को लेकर की गयी प्रेस वार्ता 

पीएम मोदी के नेतृत्व में “सेवा समर्पण एवं गरीब कल्याण” के 8 वर्ष पूर्ण हुए जिसको लेकर रिपोर्ट टू नेशन भारतीय जनता पार्टी शीर्ष नेतृत्व के आवाहन पर पर पार्टी ने “रिपोर्ट टू नेशन” का कार्यक्रम प्रेसवार्ता के माध्यम से प्रत्येक जिले में संपन्न किया। इसी क्रम में भाजपा महोबा कार्यालय में विधान परिषद सदस्य/जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर, जिला प्रभारी रामनरेश तिवारी, सदर विधायक राकेश गोस्वामी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष जयप्रकाश अनुरागी ने प्रेस वार्ता की। जीतेन्द्र सिंह सेंगर ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया की “जीवन की सुगमता प्रत्येक नागरिक का अधिकार है इसलिए इसे आगे बढ़ाना हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है”। 


पंडित दीनदयाल के अंत्योदय स्वप्न को पिछले 8 सालों में सरकार ने जिया है, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज वितरण किया गया, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 1.22 करोड़ आवास स्वीकृत किए गए। जिला प्रभारी रामनरेश तिवारी ने बताया कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता पिछले 8 सालों से मोदी के मार्गदर्शन पर समाज को एक नई ऊर्जा एवं गति प्रदान कर रहा है।सरकार द्वारा प्रत्येक क्षेत्र में अद्वितीय एवं ऐतिहासिक काम हुए हैं, पिछले 60 सालों में हम देश में स्वच्छता की अलख नहीं जगा पाए। 


इस काम को मोदी ने दृढ़ संकल्प के साथ 8 वर्षों में आगे बढ़ाया और आज बच्चा बच्चा भी स्वच्छता के बारे में जागरूक है एवं इसको अमल में ला रहा है, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 11.22 करोड़ शौचालय का निर्माण किया गया, हर घर नल से जल योजना के अंतर्गत 6. 2 करोड़ आवासों को पिछले 3 वर्षों में नल के पानी की सुविधा दी गई, प्रधानमंत्री स्वर्ण निधि योजना के अंतर्गत 29.6 लगाकर रेडी पटरी विक्रेताओं को ऋण वितरण किया गया जिससे कि असहाय एवं गरीब लोगों को सरकार योजना का सीधा लाभ मिल सके सदर विधायक राकेश गोस्वामी ने बताया कि पिछले 8 सालों में हमारा किसान समृद्ध हुआ है, महिलाएं सम्मान एवं स्वाभिमान के साथ नारी सशक्तिकरण को मजबूती प्रदान कर रही हैं, युवा नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है। 


नई शिक्षा नीति एवं कौशल विकास योजना से युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है, मजबूत ढांचे से विकास को रफ्तार मिली है चौतरफा चमचमाती सड़कें बन रही हैं बुंदेलखंड जैसा पिछड़ा क्षेत्र भी अब अगड़ों की गिनती में आ रहा है, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड डिफेंस कॉरिडोर, अर्जुन सहायक परियोजना, केन बेतवा लिंक जैसे हजारों करोड़ों के प्रोजेक्ट पर तेजी से काम चल रहा है। डिजिटल इंडिया एवं आत्मनिर्भर जैसे नारे चरितार्थ हो रहे हैं, अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है। जिला पंचायत अध्यक्ष जयप्रकाश अनुरागी ने बताया कि मोदी सरकार ने आतंकवाद पर करारी चोट की, पिछले 8 सालों में कहीं बम नही फटा, और न ही फटेगा क्योंकि देश की जनता जानती है कि अब हमारा भारत सुरक्षित हाथों में है। 


भारत सरकार ने पिछले वर्षों में कुछ ऐतिहासिक एवं निर्णायक कदम उठाए जैसे कि राम मंदिर का निर्माण शुरू कर करोड़ों हिंदुओं की आस्था का सम्मान किया, काशी विश्वनाथ धाम और केदारनाथ धाम का नवीनीकरण किया, अनुच्छेद 370 को हटाकर जम्मू कश्मीर का भारत में एकाकी करण किया, नागरिकता संशोधन कानून को लागू कर पड़ोसी देश में रह रहे पीड़ित अल्पसंख्यकों को राहत पहुंचाई, ट्रिपल तलाक की प्रथा का अंत कर मुस्लिम महिलाओं को राहत पहुंचाई। उक्त कार्यक्रम में कार्यक्रम संयोजक जिला महामंत्री अवधेश गुप्ता , जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र बुधौलिया , जिला मीडिया प्रभारी शशांक गुप्ता, नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा , जिला मीडिया संयोजक वियोगी शाश्वत आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने