*केट के द्वारा व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधियो का MSME ट्रेड पर सेमिनार सम्पन्न*

कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के धार जिला स्तरीय सेमिनार का आयोजन 

सरकार की विभिन्न योजनाओं का व्यापारी लाभ ले,जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे- कलेक्टर आलोक कुमार सिंह

धार/ केट का जिला स्तरीय सेमिनार होटल रुद्राक्ष में सम्पन्न हुवा । सेमिनार में मुख्य अतिथि धार जिलाधीश मा श्री आलोक कुमार सिंह जी , केट के सेंट्रल झोन प्राभारी मा श्री रमेश जी गुप्ता ,इस सेमिनार के प्रमुख वक्ता लघु एवं सूक्ष्म उद्योग (MSME)के असिस्टेंट डायरेक्टर इंदौर मा श्री नीलेश जी त्रिवेदी के साथ विशेष अतिथि के रूप में केट के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं धार संभाग प्रभारी श्री महेशचंद्र जी माहेश्वरी थे। केट सरंक्षक अनन्त कुमार जी अग्रवाल भी मंचासीन थे। 

 केट की मांग पर भारत सरकार ने खेरची एवं फुटकर थोक व्यापारीयो को लघु सूक्ष्म उद्योग (MSME)में समिलित करने पर चर्चा के लिए यह सेमिनार का आयोजन रखा गया था।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया गया 

कार्यक्रम में केट के धार जिला अध्यक्ष सुनींल शर्मा ने स्वागत भाषण दिया साथ ही अतिथियों का मालाओं के साथ स्वागत किया गया,अथितियों का परिचय एवं केट की जानकारी प्रदेश उपाध्यक्ष ओर संभाग प्राभारी महेशचंद्र माहेश्वरी के द्वारा दिया गया।जिसमे उन्होंने बताया कि केट की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी जी के द्वारा 1990 में हुई। MSME के असि डायरेक्टर ने लघु उद्योग, खेरची व्यापार में शासन की योजनाओं  की सम्पूर्ण  जानकारी दी ।

जिलाधीश अलोक कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा व्यापारियों के हितों के लिए अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है साथ ही स्थानीय व्यापार लोकल फ़ॉर वोकल को बढ़ावा देने के लिए भी विभिन्न योजनाओं के माध्यम सरकार और जिला प्रशासन सतत प्रयास कर रही है 
वही धार जिले की उन्नति और विकास के लिए विभिन्न क्षेत्रों में औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के सतत प्रयास किया जा रहा है उन्होंने जिले के विकास और पर्यावरण के क्षेत्र के साथ साथ सरकार की विभिन्न  योजनाओं के क्रियान्वयन में व्यापारियों से सहभागिता की बात कही । 

कार्यक्रम में धार,धरमपुरी ,मनावर, ग़धवानी,राजगड़,धामनोद केट के पद अधिकारी और सभी एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल हुवे ।संचालन केट के जिला महामंत्री अजय लुहाड़िया ने किया।
आभार भाषण नगर अध्यक्ष जितेंद्र जी आहूजा ने दिया। इस अवसर पर केट के धार जिला उपाध्यक्ष नारायण जी  जोशी, केलाशजी मुकाती,विकास जी मेहरवाल,सुभाष जी जेन,जिला कोषाध्यक्ष कांतिलाल जी सोनी,सह मंत्री हसीब रहमान,अवधेश सोनी,संगठन मंत्री रवि माहेश्वरी ,मोहित शर्मा केट धार नगर सचिव प्रभात सुगंधी, उपाध्यक्ष पंकज दुर्गानी, पंकज अग्रवाल, सह सचिव प्रकाश जोशी,अंकुर गर्ग ओम मेंरवानी आदि उपस्थित थे।व्यापार जगत से मुख्य रूप से नरेश जी गंगवाल ,बबन जी अग्रवाल, रमेश जी जोशी ,उद्योग से निखिल जेन, गुजन जोशी,अजय जी मोदी,महेश जी अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
 यह जानकारी केट के जिला मीडिया प्राभारी प्रवीण उज्जैनकर ने दी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने