बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) जनपद में जबरन धर्मांतरण (Forceful Conversion) का मामला सामने आया है. थाना कादरचौक के गौरामई गांव में बुलंदशहर की एक युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसका निकाह पढ़वाया गया. इतना ही नहीं युवती के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित भी किया गया. युवती किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से बचकर अपने बहन-बहनोई के घर पहुंची और कादरचौक पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज करवाया. पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया.
मामला कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव गौरामई का है. यहां का निवासी दानिश पुत्र अहमद मियां दिल्ली में काम करता है. वहां साल भर पहले उनकी मुलाकात बुलंदशहर की एक युवती से हुई थी. आरोप है कि दानिश ने उसे अपना नाम दिनेश बताकर प्रेम जाल में फंसाया, उसके बाद संबंध बनाए और शादी भी कर ली. दानिश जब युवती को गांव ले गया तो वहां उनका जबरन धर्म परिवर्तन करवा कर निकाह पढ़वाया गया. गैर मजहब के युवक से शादी होने का राज खुलने के बाद युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई.
विरोध करने पर पिता-भाई ने किया शारीरिक शोषण
युवती का आरोप है कि विरोध करने पर दानिश ने अपने पिता और भाई चाहत मियां से उसका शारीरिक व मानसिक शोषण कराया. कुछ दिन तक मुजरिया के छगनपुर निवासी आमिर के घर भी विवाहिता रखी गई. 12 जून को वह दानिश के घर से मौका पाकर भाग निकली और खुर्जा निवासी अपनी बहन-बहनोई के यहां पहुंची. वहां पूरा मामला खुला तो परिवार के लोग एसएसपी (बदायूं) संकल्प शर्मा के पास पहुंचे और तहरीर दी. एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने