जौनपुर : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद नई दिल्ली के जारी इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम से विद्यालयों के प्रधानाचार्य गदगद हैं। कहा कि छात्रों के कठिन परिश्रम, लगन तथा शिक्षकों के मार्ग दर्शन से कामयाबी मिली। सफल छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए असफल छात्रों से कमियां सुधाकर कठिन परिश्रम करने की नसीहत दी।

सेंट पैट्रिक स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर ने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम पर हर्ष जताया। उन्होंने कहा कि बच्चों की मेहनत, शिक्षकों के मार्गदर्शन और अभिभावकों के सहयोग से सफलता हासिल की है।

मां दुर्गाजी सीनियर सेकेंड्री स्कूल के प्रधानाचार्य अशोक कुमार सिंह छात्रों की सफलता पर बधाई देते उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कहा कि 289 छात्रों में शत-प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए। इनमें 35 परीक्षार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक हासिल किया। डा. रिजवी लर्नर्स एकेडमी की प्रधानाचार्य डा. रूचि शर्मा ने कहा कि पिछले साल की तरह इस साल भी छात्रों ने परचम लहराया है। बेहतर प्रदर्शन का परिणाम रहा कि 25 छात्र बेहतर अंक हासिल कर परचम लहराया। उमानाथ सिंह हायर सेकेंड्री स्कूल के प्रधानाचार्य डा. ब्रूनो डी नजरत ने कहा कि शिक्षकों के कुशल मार्ग दर्शन व छात्रों के कठिन परिश्रम का परिणाम रहा कि इस साल बेहतर परीक्षा परिणाम आया। विद्यालय के 173 छात्रों में सभी बेहतर अंक से उत्तीर्ण हुए। इनमें 42 छात्रों ने 90 फीसद से अधिक अंक हासिल किए। विद्यालय के प्रबंधक शिवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि अगले साल और बेहतर रिजल्ट लाने का प्रयास रहेगा। नेहरू बालोद्यान के प्रबंधक डा. सीडी सिंह, डा. चंद्रकला सिंह ने अच्छे परीक्षा परिणाम पर छात्रों को शुभकामना दी। हरिहर पब्लिक स्कूल कुल्हनामऊ की प्रधानाचार्य डाक्टर पूनम पांडेय व प्रबंधक डा. ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि विद्यालय के शिक्षकों के निर्देशन में छात्रों ने लगन व मेहनत से शिक्षा ग्रहण कर सफलता अर्जित की। राधिका बाल विद्या मंदिर के प्रबंधक वीरेंद्र कुमार सिंह ने शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम पर शिक्षकों को बधाई दी। सेंट जोसेफ सीनियर सेकेंड्री स्कूल के चेयरमैन नोमान खान व शकुंतला कान्वेंट स्कूल प्रबंधक व प्रधानाचार्यो ने अच्छा अंक हासिल कर सफलता अर्जित करने वाले परीक्षार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने