*ब्लाक प्रमुख चुनाव*

*अयोध्या*

यूपी जिला पंचायत चुनाव में दमदार प्रदर्शन से उत्साहित भाजपा सरकार की नजरे अब राज्य में होने वाले ब्लॉक प्रमुख के चुनाव पर गड़ गयीं है।यूपी  राज्य निर्वाचन आयुक्त की ओर से ब्लाक प्रमुखों के चुनाव कराये जाने की तारीखो के ऐलान के बाद एक बार फिर से बीडीसी सदस्यों की गणेश परिक्रमा शुरू कर दी गई है।उनको हर प्रकार की सुविधाएं देने की बात प्रत्याशियों द्वारा कही जा रही है। सरकार और विपक्षी दल चुनाव तैयारियों में जुट कर अपने अपने दल के समर्थक प्रत्त्याशियो को जिताने की जोडतोड में जी जान से जुट गये है।
राज्य निर्वाचन आयुक्त की ओर से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 826 पदों पर ब्लॉक प्रमुख के चुनावों के लिए तारीखों का चयन कर लिया गया है। तय की गई तारीखों के मुताबिक, आगामी 8 जुलाई को ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सभी उम्मीदवार सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से 8 जुलाई के दिन ही नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद से उसकी समीक्षा का कार्यक्रम तय किया गया है, जोकि समीक्षा कार्य पूरा होने तक निरंतर चलता रहेगा।
राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को अपना नामांकन पत्र या उम्मीदवारी वापस लेने का एक मौका दिया जायेगा। आयोग के मुताबिक, 9 जुलाई को नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सभी उम्मीदवार सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक अपना नामांकन पत्र वापस ले सकेंगे।
राज्य निर्वाचन आयुक्त ने चुनाव के अंतिम पड़ाव कहे जाने वाले मतदान और मतगणना को लेकर एक ही दिन का समय निर्धारित किया है। आयोग की ओर से जारी किए गए पत्र के मुताबिक, आगामी 10 जुलाई को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक मतदान करने का समय निश्चित किया गया है। उसी दिन दोपहर 3:00 बजे के बाद से मतगणना का कार्यक्रम शुरू कर दिया जायेगा।----++डॉक्टर ए०के०श्रीवास्तव, अयोध्या ब्यूरो चीफ**

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने