रुपये दोगुना करने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाले शाइन सिटी ग्रुप के आईटी हेड सुनील जायसवाल को नवाबगंज से गिरफ्तार कर लिया है। वह अमेठी में एक मुकदमे में वांछित था। इस ग्रुप से जुड़े कई लोगों को हाल ही में एसटीएफ ने लखनऊ में गिरफ्तार किया था। इस फर्जीवाड़े में फरार ग्रुप के मालिक राशिद नसीम को प्रयागराज समेत कई जिलों की पुलिस तलाश रही है। राशिद ने दुबई में नया ठिकाना बना लिया है। वहीं से वेबसाइट के जरिए ठगी कर रहा है।

लखनऊ एसटीएफ की कार्रवाई से वाराणसी के निवेशकों में न्याय की उम्मीद जगी है। बता दें कि वाराणसी में कैंट थाने में 38 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमे 80 करोड़ की ठगी का आरोप है। वाराणसी में दर्ज केस की जांच अब ईओडब्ल्यू कर रही है। एसटीएफ की कार्रवाई से वाराणसी में ईओडब्ल्यू को जांच में मदद मिलेगी।

शाइन सिटी, शाइन क्वाइन, रीयल एस्टेट आदि में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले राशिद नसीम के बिजनेस हेड बृजमोहन सिंह समेत अन्य आरोपितों को लखनऊ एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। पूछताछ में एसटीएफ को पता चला कि राशिद नसीम दुबई में स्काईओसीन डॉट कॉम और स्काइओसीन क्वाइन डॉट कॉम के नाम से वेबसाइट बनाकर यहां ठगी कर रहा है। इसका खुलासा होने पर एसटीएफ ने धरपकड़ शुरू की तो राशिद ने अपने आईटी हेड सुनील जायसवाल से वेबसाइट डिलीट करा दी। सुनील की तलाश में चार जुलाई को एसटीएफ और अमेठी पुलिस नवाबगंज पहुंची और उसे गिरफ्तार करके ले गई।

एसटीएफ ने बताया कि सुनील सॉफ्टवेयर डिजाइनर है। वह नेडकैब टेक्नोलॉजी में काम कर रहा है। अक्तूबर 2020 में राशिद नसीम, अंकित सिंह और बृजमोहन ने दोनों वेबसाइट बनाने के लिए संपर्क किया था। प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद वह राशिद से मिलने दुबई गया, जहां सेमिनार में 80 लोग शामिल हुए थे। मार्च 2021 में सुनील लौट आया। इसके अलावा उसने राशिद के लिए कई और वेबसाइट बनाई है। एसटीएफ ने बताया कि अमेठी के गौरीगंज कोतवाली में दर्ज मुकदमे में कार्रवाई की गई।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने