*नाबालिक लड़की  का पता नही लगा पा रही कोतवाली देहात पुलिस*
 
जनपद बलरामपुर के थाना कोतवाली देहात के अंतर्गत ग्राम भलुहिया (कोइलिहा) का रहना वाले राजेश कुमार मिश्रा की 16 वर्षीय नाबालिग पुत्री को राजू गौतम ने 29 जून को बहला फुसला कर भगा ले गया जो अपने साथ 50 हजार के कीमती जेवरात भी लेकर चली गई ।
जिसका मुकदमा थाना कोतवाली देहात में दर्ज है लेकिन पुलिस द्वारा नाबालिग को अगवा करने जैसे गंभीर मामले में अब तक कोई कार्यवाही नही किया गया है ।और न ही लड़की को बरामद किया गया है। 
चौंकाने वाली बात तो ये है कि मामले के  विवेचक पर पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि पीड़ित परिवार पर उल्टे हरिजन एक्ट का मुकदमा लिखवा देने की धमकी बराबर दी जा रही है । पीड़ित को यह कहकर धमकाया जा रहा है कि  तुम परेशान हो जाओगे तुरन्त लड़के के माँ बाप का नाम हटा दो तो मैं लड़की को 24 घण्टे में वापास करवा दूंगा ।  पीड़ित परिवार 10 दिनों तक थाने के चक्कर लगाते रहे लेकिन न्याय नही मिला ।बल्कि फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए कहा कि सरकारी नोकरी भी करना छोड़ दोगे। पीड़ित का आरोप है कि विवेचक द्वारा विपक्षी का पूर्ण सहयोग किया जा रहा है और पीड़ित को डांट फटकार भगा दिया जाता है। जिस कारण पीड़ित को न्याय की उम्मीद नही है ।2 सप्ताह से अधिक दिन बीत जाने बाद भी पीड़ित की लड़की रीतिका मिश्रा का पता अभी तक नही लग सका है। लड़की का पता लगाने में अभी तक बलरामपुर पुलिस के हाथ खाली ही नजर आ रहे है।पीड़ित परिवार न्याय व अपनी बेटी के लिए दर दर ठोकर खाते हुए भटक रहे हैं ।लेकिन पीड़ित परिवार की सुनवाई नही हो रही हैं।पीड़ित परिवार का आरोप है कि सामान्य जाति का होने के कारण पुलिस मामले को न तो गम्भीरता से ले रही है और न ही कोई छान बीन कर रही हैं।पीड़ित परिवार ने ग्रामीणों के साथ अखिल भारतीय ब्राह्मण जन कल्याण समिति के माध्यम से बलरामपुर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल से विवेचक के बदले जाने के साथ ही लड़की को जल्द बरामद कराने की मांग की है। साथ ही न्याय की गुहार लगाई है ।पुलिस अधीक्षक ने न्याय व विवेचक बदलने जाने का पूर्ण अस्वाशन दिया है।
वहीं इस संबंध में देहात कोतवाल ने बताया है कि आरोपी को पकड़ने का पूरा प्रयास जारी है अभी लोकेशन ट्रेस नही हो सका है बराबर दबिश दी जा रही है बहुत जल्द सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। पीड़ित परिवार के साथ अखिल भारतीय ब्राह्मण जन कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष राम नरेश त्रिपाठी, संरक्षक सेतुबन्धु त्रिपाठी सेतु बाबा उपाध्यक्ष दि कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन एडवोकेट सन्तोष कुमार पांडेय,अरुण कुमार उपाध्याय, शिवम उपाध्याय, सुधाकर मणि त्रिपाठी, उमाकांत त्रिपाठी, राजेश मिश्रा,अभय,पवन,पप्पू, करुणापति,मनोज,रामजी,राम प्रकाश शुक्ला एडवोकेट, निर्मला,सन्ध्या सहित काफी लोग उपस्थित रहे।


आनंद मिश्र
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने