जनअभियान परिषद के नेतृत्व में सामाजिक संगठन एवं प्रस्फुटन समिती बीएसडब्ल्यू के छात्रों व कोरोना वालेंटियर्स ने किया वृक्षारोपण।


गंधवानी। स्वच्छ भारत स्वच्छ पर्यावरण सरक्षंण के उद्देश्य लेकर रविवार को जनअभियान परिषद के नेतृत्व में सामाजिक संगठन नर्मदा देवी स्वास्थ्य समिति व कोरोना वालेंटियर्स टीम,बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थियों,समाजिक कार्यकर्ताओ के द्वारा तहसील मंडी रोड़ एवं खेतो की मेड़ो पर वृक्षारोपण किया गया ताकि सड़को के किनारों पर छायादार वृक्ष की छाया मिलती रहे।जनअभियान परिषद के माध्यम से अनेको जगह पर वृक्षारोपण किया जा रहा है।ब्लॉक समन्वयक दयाराम मुवेल ने बताया कि पर्यावरण के सरक्षंण व दूषित वातावरण को कम करने के लिए वृक्षों का होना आवश्यक है,जनअभियान परिषद के माध्यम से आमजनता को जोड़कर हम अधिक वृक्षारोपण कर सके इस उद्देश्य को लेकर हम ग्रामीण क्षेत्रों में वृक्षारोपण कर रहे है साथ ही बांस की जाली बनाकर पौधों को सुरक्षित रखने का कार्य भी ग्रामीण जगह पर किया जा रहा है,खेतिहर द्वारा भी खेतो की मेड़ो पर वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है,पूर्व में भी गंधवानी में मुक्तिधाम में पौधरोपण किया गया जिसकी देखभाल सामाजिक कार्यकर्ता एस. कुमार द्वारा की जा रही है,पहाड़ियों,सड़क किनारे, खेतो की मेड़ो पर पौधारोपण कर वृक्ष बनने तक का संकल्प दिलवाया गया।
कार्यक्रम में जनअभियान परिषद के ब्लॉक समन्वय दयाराम मुवेल,प्रस्फुटन समिति,नर्मदादेवी स्वास्थ्य समिति के राकेश मोटसरा,पर्यावरणविद सुरेश अलावा,शंकर निंगवाल,भारत डोडवे,ऋषभ पाटनी,कृष्णा राठौड़,रवि काग,सुरेंद्र डाबी,प्रतीक डाबी,भारत चौहान,गोपाल सेन,हरिशंकर पांडेय,दयाराम भूरिया ,राजू रावत,मेंटर राजेन्द्र डाबी, बच्चन सोलंकी, रामकुंवर रावत,आदि कोरोना वालेंटियर्स, सामाजिक संगठन व कार्यकर्ता आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने