*(जालौन)*
 *जालौन* मानसून में हुए अचानक बदलाव होने से हुई हल्की फुल्की बारिश होने से लोगों को मिली भीषण गर्मी से राहत तथा किसान हुए प्रशन्न। लगातार हो रही उमस भरी गर्मी के कारण लोगों का जीना हो रहा दूभर एक और भीषण गर्मी होने से तथा दूसरी ओर बिजली की लुकाछिपी के कारण लोग बेहाल हो रहे थे लेकिन काले घने बादलों के साथ बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली वहीं दूसरी ओर वारिश होने से किसान भाइयों के चेहरे खिल उठे उनकी खरीफ की फसल की बुवाई का समय चालू हो गया उनकी तेल, उड़द, मूंग, ज्वार बाजरा की फसल की बुवाई चालू हो जाएगी।
*👉✍️युनाइटेड भारत से मंडल ब्यौरो चीफ तपेस्वबरी तोमर के साथ नीरज सिंह तोमर की रिपोर्ट✍️👈*

*(जालौन)*
 *जालौन* मेंथा पिपरमेंट के तेल के दाम निर्धारित ना होने के कारण किसानों के साथ हो रहा है छलाबा बिचौलियों ओने पौने दाम बताकर किसानों को बना रहे बेवकूफ तथा हो रहे मालामाल ।
नगर तथा जनपद में मेंथा की खेती बड़े स्तर पर कर रहे जिसमें सैकड़ों से हजारों लीटर मात्रा में तेल निकलता है लेकिन तेल का शेयर बाजार के माध्यम से रेट खोला जाता है लेकिन वह किसानों को समझ से परे होते है वही उसका फायदा बिचौलियों लेते हैं तथा किसानों को झूठ बोल कर अपने मन का भाव बता कर तेल ओने पौने दामों में खरीद लेकर मालामाल हो रहे तथा प्रशासन के अधिकारी जान कर अंजान बने रहते हैं क्योंकि 1 दिन में करोड़ों रुपए का बाजार किया जाता है बिचौलिया लगातार राजस्व को चूना लगाने में मस्त हैं अधिकारी अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं किसान टूटने को है मजबूर।

*(जालौन)*
 *जालौन**आज नगर जालौन में नगर अध्यक्ष अनूप दीक्षित की अध्यक्षता में हिन्दू युवा वाहिनी जालौन की मासिक बैठक श्री हनुमान मंदिर परिसर एम एल बी इण्टर कालेज जालौन पर संपन्न हुई जिसमें नए पदाधिकारियों को सदस्यता हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा कराई जा रही है एवं रामचरित मानस प्रतियोगिता 2020 के पुस्कार वितरण के कार्यक्रम को रूप रेखा पर विचार विमर्श किया गया प्रतिमाह संगठनात्मक कार्यों की सुचारू रूप से प्रतिमाह सचालन करने के लिए विचार विमर्श किया गया इस अवसर पर रामजी ताम्रकार, दीपक गुरबेले, सुनील महाजन,रवि जादौन, हर्ष पोरवाल, रोहित बाथम, अनूप अवस्थी, अखिलेश सोनी, प्रयंश सोनी, किशन सोनी ,राजा भदौरिया, पवन याज्ञिक, मीडिया प्रभारी एवं समस्त नगर  पदाधिकारी उपस्थित रहे।
*👉✍️युनाइटेड भारत से मंडल ब्यौरो चीफ तपेस्वबरी तोमर के साथ नीरज सिंह तोमर की रिपोर्ट✍️👈*

*(जालौन)*
 *जालौन* कोतवाली पुलिस ने मुखविर की सूचना पर दो लोगो को गिरफ्तार किया।जिसके पास से 42 क्वाटर अवैध शराब के बरामद किए गए।पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही कर चालान किया।
मुहल्ला पुरानी हाट निवासी चरणदास एवम सरफराज मुहल्ला भवानीराम को पुलिस ने अलग अलग स्थानो से मुखविर की सूचना पर पकड़ा जिसके पास से तलासी के दौरान 42 क्वाटर अवैध शराब के बरामद किए गए।पुलिस ने दोनों लोगो की कार्यवाही कर चालान किया।
*👉✍️युनाइटेड भारत से मंडल ब्यौरो चीफ तपेस्वबरी तोमर के साथ नीरज सिंह तोमर की रिपोर्ट✍️👈*

*(जालौन)*
 *जालौन**दहेज में अतिरिक्त मकान देने की मांग पूरी न करने पर शशुराली जनों ने पीड़िता को घर से किया बेदखल पीड़ित ने मामले की शिकायत कोतवाली में की पुलिस ने पति समेत सभी परिवारीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
इंद्रानगर निवासी गरिमा पुत्री राकेश सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसके पिता ने उसकी शादी नगर के मोहल्ला रावतान निवासी शिवम पुत्र शिवपाल के साथ 1 वर्ष पूर्व की थी और ससुरालीजनों ने अनुसार शादी में अपनी सामर्थ के अनुसार दान दहेज दिया था।लेक़िन 6 माह बाद ससुरालीजनों ने एक मकान की मांग और करने लगे जिसके बाद उसके पिता ने मना किया तो वह लोग मेरे साथ उत्पीड़न करने लगे तथा आये दिन गाली गलौज और मारपीट कर घर से बेदखल कर दिया जिसके चलते वह दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर है।पीड़ित ने पुलिस से न्याय की मांग की है।पुलिस ने शिकायत पर पति सासुर, सास,देवर बाबा,दादी सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की,,


हिंदी संवाद न्यूज़ जालौन।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने