अंबेडकरनगर 
घर के बाहर खेल रही पांच वर्षीय बच्ची को उसके चाचा ने बहला-फुसलाकर खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। खून से लथपथ रोती-बिलखती मासूम ने घर पहुंच कर आपबीती बताई तो परिवारजन के साथ ग्रामीण भी आक्रोशित हो गए। उन्होंने आरोपित को पकड़ने की कोशिश की तो वह भागने लगा और नदी में कूद गया। पुलिसकर्मियों ने नदी के बीच से उसे धर दबोचा।
राजेसुलतानपुर थाने के एक गांव की महिला ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शुक्रवार की शाम उसकी पांच वर्षीय पुत्री घर के बाहर खेल रही थी, तभी उसका देवर टिक्कू निषाद बच्ची को बहला-फुसलाकर थोड़ी दूर खेत में ले गया और वहां उससे दुष्कर्म किया। बच्ची ने घर पहुंचकर पूरा वाकया बताया तो परिवार वाले उसके चाचा की इस दरिंदगी से हैरान हो गए। पीड़ित परिवार ने इसकी जानकारी थाने में दी। उधर, आरोपित चाचा को पकड़ने के लिए ग्रामीणों ने दौड़ाया तो वह नदी में कूद गया।
इस बीच ग्रामीणों के साथ पीछा कर रहे सुलतानपुर थाने के सिपाही अमित तिवारी एवं राकेश कुमार सिंह ने भी नदी में छलांग लगा दी और उसे धर दबोचा। परिवारजन ने पीड़ित बच्ची का निजी चिकित्सक के यहां इलाज कराया। डाक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म के अलावा पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।
ग्रामीणों ने की सख्त सजा की मांग: घटना से आक्रोशित काफी संख्या में ग्रामीण थाने पहुंचे और आरोपित को सख्त सजा दिलाने की मांग की। उनका कहना था कि आरोपित ने चाचा-भतीजी के रिश्ते को कलंकित किया है और इससे समाज का माहौल खराब होता है, ऐसे में कठोर दंड देकर इस तरह का कृत्य करने वालों के मंसूबों पर पानी फेरा जा सकता है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने