जनपद को 6 बेड की डायलिसिस से सेवा की सौगात    
            गिरजा शंकर गुप्ता (ब्यूरों) 
अम्बेडकरनगर। जनपद वासियों के लिए खुशखबरी है। जिला अस्पताल में भी डायलिसिस की सेवा शुरू हो गई है। गुरुवार से जिला अस्पताल में डायलिसिस सेवा का शुभारंभ हो गया। प्रथम चरण में छह बेड की सेवा शुरू हुई है।
डायलिसिस की सेवा का शुभारंभ टांडा विधायक संजू, आलापुर विधायक अनीता कमल, अकबरपुर नगर पालिका अध्यक्ष सरिता गुप्ता ने संयुक्त तौर पर फीता काटकर किया। इस मौके पर जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन, मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. श्रीकांत शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ओमप्रकाश मौजूद रहे। महिला माननीय ने कहा कि जिले के यह बड़ी उपलब्धि है। वहीं सीएमएस ने बताया कि अभी छह बेड की डायलिसिस सेवा को शुरू किया गया है। जल्द ही बेडों की संख्या में इजाफा किया जाएगा।
डायलिसिस सेवा का तीसरा केन्द्र बना जिला अस्पताल
कोरोना संकटकाल में डायलिसिस की सुविधा का मिलना बड़ी बात माना जा रहा है। खासकर तब जब तीसरी लहर आने वाली है। बीते दो लहर की प्रस्तावित तीसरी लहर का सीधा लाभ मिलेगा। अभी केवल डायलिसिस की सुविधा मेडिकल कालेज और कोविड अस्पताल एमसीएच विंग टांडा में ही उपलब्ध है। डायलिसिस सुविधा के लिए स्थानीय सांसद रितेश पांडेय ने काफी प्रयास किया था। स्वास्थ्य मंत्री और विभागीय अधिकारियों से वार्ता की थी। संसद के मानसून सत्र के चलते वे शुभारंभ के मौके पर मौजूद नहीं हो सके।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने