उतरौला(बलरामपुर) तहसील सभागार में आयोजित प्रथम तहसील दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार शुक्ला ने की। तहसील दिवस में तीस प्रार्थना पत्र आने पर चार का निस्तारण कर दिया गया। 
और शेष प्रार्थना पत्र को विभागीय अधिकारियों को जाए के लिए भेज दिया गया।बरसात के कारण फरियादियों की भीड़ कम रही। वहीं अधिकारियों की उपस्थिति भी कम रही।
तहसील दिवस उतरौला में ग्राम बैरिया सुर्जनपुर निवासिनी सुमन देवी पुत्री राम गरीब ने शिकायत की कि वह परिवार रजिस्टर का नकल लेने के लिए सचिव ग्राम पंचायत अधिकारी के पास क ई बार ग ई लेकिन उसे नकल नहीं दे रहे है। इसकी शिकायत एसडीएम उतरौला नागेन्द्र नाथ यादव‌ से करने पर उन्होंने 19जून 2021 को बीडीओ रेहरा बाजार को नकल दिलाने का आदेश कर दिया था। एसडीएम उतरौला का आदेश बीडीओ के पास जाने पर उन्होंने सचिव को नकल देने का आदेश दिया। अधिकारियों के आदेश पर वह सचिव से परिवार रजिस्टर की नकल मांगी तब उसके प्रार्थना पत्र को फेंक दिया और कहा कि तुम उन्हीं से नकल‌ लै लो। पीड़िता ने एडीएम से परिवार रजिस्टर की नकल दिलाये जाने की फरियाद की। मोहम्मद असगर ने शिकायत की कि ग्राम अमया देवरिया निवासी मुहिब्बुल हसन पुत्र सगीरुल हसन की मृत्यु बीते चार जनवरी को हो गई। उनकी वरासत करने के लिए लेखपाल मदन मोहन परिवार वालो से तीन हजार रुपए की मांग कर रहा है। 
रुपया न मिलने पर अभी तक मृतक की वरासत लेखपाल ने नहीं की। दोनों मामलों की गम्भीरता को देखते हुए एडीएम ने एसडीएम को कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। अधिक शिकायतें जमीन के बावत रही। तहसील दिवस में राजस्व विभाग से सम्बंधित 15, पुलिस विभाग से 6, विकास विभाग से 3, आपूर्ति विभाग व नपाप से दो दो, रोडवेज व प्रोबेशन विभाग से एक एक प्रार्थना पत्र आये।
 इसमें चार के निस्तारण के बाद शेष प्रार्थना पत्र को विभागीय अधिकारियों को जांच के लिए भेज दिया गया।
असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने