अयोध्या ...

नेशनल हाईवे पर बने अयोध्या धाम बस स्टेशन से गुजरेगी  प्रदेश की सभी बसे.. 

नेशनल हाईवे पर सरयू नदी के किनारे बने नवीन अयोध्या धाम बस स्टेशन से अब लखनऊ , गोरखपुर , गोंडा व प्रयागराज  रूट पर चलने वाली सभी बसें मिलने  आ जा रही है । यहीं नहीं प्रयागराज रूट सहित लंबी दूरी की बसें भी अब यहां से होकर गुजरनी शुरू हो गई है। परिवहन निगम के अपर प्रबंध निदेशक सरनीत कौर ब्रोका सहित अन्य अधिकारियों ने प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया है कि इस रूट से होकर गुजरने वाली सभी बसें अयोध्या धाम बस स्टेशन से होकर ही अपने गंतव्य को रवाना होंगी। पिछले दो दिन से यहां कैंप कर रहे जीएम संजय शुक्ल ने बताया कि अब यहां सफर के लिए सवारियां आनी शुरू हो गई हैं, जल्द ही संचालन व्यवस्था को जमीन पर उतारा जाएगा।

अयोध्या धाम बस स्टेशन को प्रारंभ करने का निर्देश जिला प्रशासन ने दिया था | जीएम शुक्ल ने बताया कि गुरुवार को पब्लिक एड्रेस सिस्टम से एनाउंसमेंट शुरू करा दिया गया है। नए भवन में यात्रियों के लिए टीवी लगवा दिया गया है। परिसर में बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए बड़ा जनरेटर लगवाया जा रहा है। क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देशित कर दिया गया है।
अयोध्या धाम बस स्टेशन मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल है। इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।----++संतोष कुमार श्रीवास्तव, अयोध्या विधानसभा रिपोर्टर+

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने