अम्बेडकर नगर कार्यशाला निर्माण में लापरवाही पर भड़के जिलाधिकारी 
 
        गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
टांडा अम्बेडकर नगर 25जून। टांडा बस स्टेशन परिसर में 3 करोड़ 30 लाख 62 हजार रुपये की लागत से बनी रही कार्यशाला का गुरुवार को डीएम ने निरीक्षण किया। डीएम सैमुअल पॉल एन ने अनियमितताओं को देख कर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने मौके पर मौजूद अवर अभियंता को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्माण कार्य एक माह में पूरा करने व निर्माण की गुणवत्ता ठीक करने का निर्देश दिया। वहीं एक सप्ताह पूर्व निरीक्षण की चिट्ठी जारी करने के बावजूद मौके पर प्रोजेक्ट मैनेजर व अन्य अधिकारी नही पहुंचे। केवल एक अवर अभियंता ही उपस्थित मिला, जो डीएम के आक्रोश का शिकार हुआ।
टांडा बस स्टेशन परिसर में निर्माणाधीन कार्यशाला का निर्माण पैक्सफेड निर्माण इकाई द्वारा किया जा रहा है। कार्यशाला के निर्माण को 31 मार्च 2021 तक पूर्ण हो जाना चाहिए था, जो अब तक नहंी हुआ। वहीं अनियमिततापूर्ण निर्माण को देख कर डीएम ने शासन व विभाग को पत्र लिखने की बात कही। शौचालय को काफी छोटा बताते हुए उसे और बड़ा करने तथा पेशाब घर का भी निर्माण करने का निर्देश दिया।
लापरवाही का आलम यह कि अब तक निर्माण कार्य आधा भी नहीं हो सका है। जबकि निर्माण इकाई को ढाई करोड़ रुपये प्राप्त हो चुके हैं। अब तक ढाई करोड़ का निर्माण कार्य न होने पर डीएम ने नाराजगी जताई। मौके पर गंदगी व अव्यवस्थित ढंग से पड़े मलबे को हटवाने का निर्देश दिया। डीएम ने पूरे बस स्टेशन परिसर का घूम कर निरीक्षण किया। कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक नहीं है। इसमें जल्द सुधार किया जाए।
कार्य में लापरवाही पाए जाने पर कड़ी फटकार भी लगाई। कहा कि जल्द सुधार न हुआ तो कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने बस स्टेशन के मुख्य गेट को भी छोटा बताते हुए उसे बड़ा करने का निर्देश दिया। मौके मौजूद अवर अभियंता उदयराज वर्मा ने बताया कि तीन करोड़ 30 लाख 62 हजार रुपये के सापेक्ष 2 करोड़ 50 लाख रुपये निर्माण इकाई को प्राप्त हो चुके हैं। अभी 80 लाख 62 हजार रुपये शेष धन प्राप्त नहीं हुआ है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने