विद्युत विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई युवक की करंट लगने से हुई मौत 

जालौन: विद्युत विभाग की लापरवाही से एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया है। गांव में जर्जर तार लगे होने के कारण अचानक फाल्ट होने से दरवाजे पर खड़े एक युवक के ऊपर वह तार टूटकर गिर गया, जिससे उसकी चिपक जाने से मौत हो गई, इस हादसे को देख गांव में हड़कंप मच गया।
जिन्होंने तत्काल इसकी सूचना विद्युत विभाग को दी। सूचना मिलते ही विद्युत विभाग के कर्मियों ने इसकी सप्लाई बंद कराई। इस घटना को देख पूरे घर में मातम छा गया, वहीं सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची जिन्होंने सब को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया
घटना कुठौंद थाना क्षेत्र के ग्राम दोन की है। बताया गया कि इस गांव के रहने वाले यशपाल सिंह दोहरे के ऊपर बिजली का तार टूट कर गिर गया, जिस कारण उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यशपाल के साथ घटना उस वक्त हुई जब वह घर के अंदर था, तभी अचानक विद्युत तारों के फाल्ट होने की आवाज उसे सुनाई देती है।
जैसे ही वह आवाज सुनकर घर के बाहर दरवाजे पर आया, उसी दौरान उसके ऊपर तार टूट कर गिर गया, जिससे वह उसी में चिपक गया। इस घटना को ग्रामीणों ने देखा तत्काल युवक को लकड़ी की मदद से तार से हटाया और विद्युत विभाग को सूचना दी, जिसके बाद सप्लाई बंद की गई। वही युवक को उसी हालत में तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुठौंद में भर्ती कराया गया, लेकिन चिकित्सक हालत देखते हुए उसे मृत घोषित कर दिया।
इस घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, कुठौंद थाना प्रभारी अरुण कुमार तिवारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं इस घटना के बाद पूरे घर में मातम छाया हुआ है। वहीं विद्युत विभाग के खिलाफ मृतक के पिता ने शिकायत कुठौंद थाने में कर दी है।



जालौन से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने