आवास पात्र होने के बावजूद भी भटक रहा पात्र

       गिरजा शंकर गुप्ता (ब्यूरो) 
अंबेडकर नगर जून 2021। सरकार लोगों को पक्का मकान देने के लिए सरकार की विभिन्न योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री आवास, इंदिरा आवास योजना से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने का प्रयास कर रही है लेकिन सरकार के ही नुमाइंदे इस पर पानी फेर रहे हैं।
जनपद के टांडा तहसील का एक मामला सामने आया है कनासपुर निवासी दिनेश कुमार पुत्र राम मिलन ने तहसील दिवस में दिनांक 20-06-2017 को एक प्रार्थना पत्र देकर आवास दिलाए जाने की मांग की थी उप जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी से जांच कराया।

 जिसमें शिकायतकर्ता आवास का पात्र पाया गया परंतु सेक सूची 2011 में नाम नहीं होने का हवाला दिया गया हालांकि सेक सूची 2011 में अतिरिक्त पात्र सूची में शिकायतकर्ता का नाम दर्ज कर लिया गया लेकिन शिकायतकर्ता को आवास न मिलने पर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई शिकायतकर्ता की असंतुष्टि पर पुनः उक्त प्रकरण की जांच परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण अंबेडकर नगर के निर्देश पर ग्राम पंचायत सचिव से कराई गई जांच में पाया गया कि शिकायतकर्ता आवास का पात्र व्यक्ति है आवेदक का नाम छूटे हुए पात्र अनुसूचित जाति की सूची में क्रम संख्या 18 पर नाम अंकित है। 

शिकायतकर्ता को बताया गया कि शासन से लक्ष्य प्राप्त होने पर आवास दिया जाएगा। शिकायतकर्ता दिनेश कुमार आवास पात्र होने के बावजूद विगत क ई वर्षो से आवास के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने