मथुरा || कोरोना की दूसरी लहर ने हजारों परिवारों को न भूलने वाला गम दिया है। प्रदेश में 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौतें कोरोना से हुई। कई परिवार तो अपनों की अंत्येष्टि में शामिल नहीं हो सके। मामले जरूर कम हुए हैं, लेकिन अब भी कोरोना से जंग जारी है। विपदा की इस घड़ी में 'दैनिक जागरण' परिवार ने सर्वधर्म प्रार्थना की पहल की है। इससे उन परिवारों को संबल मिलेगा, जो अपनों को खो चुके हैं और विपदा का दंश झेल रहे हैं। आत्माओं की शांति और संक्रमण से लड़ रहे लोगों के स्वास्थ्य की कामना के लिए हमें एक पहल करनी है।

 *हम यह करेंगे :* नौ जून की सुबह नौ बजे जो जहां रहेगा, वहीं रुककर दो मिनट का मौन रखकर अपने उन परिजन, परिचितों रिश्तेदारों या उनके लिए श्रद्धांजलि देंगे, जो हमसे दूर चले गए हैं। साथ ही महामारी में फंसे लोगों के स्वस्थ होने की कामना करेंगे।

 *प्रार्थना में बनें भागीदार :* नौ जून को सुबह नौ बजे सब मिलकर सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भागीदार बनेंगे। मंत्री, सांसद, विधायक, पार्षद, सभासद, चेयरमैन, प्रधान, डाक्टर, अधिवक्ता, शिक्षक, व्यापारी, सरकारी-प्राइवेट कर्मचारी, सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन व अन्य संगठनों से अपील है कि इस पुण्यकार्य में भाग लेकर कोरोना पीड़ितों और योद्धाओं के लिए कामना करें। साथ ही मौन रखकर उन लोगों को नमन करें जिन्हें इस महामारी ने छीन लिया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने