जौनपुर: जिला न्यायाधीश मदन पाल सिंह व जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने गुरुवार को जिला कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने बंदियों के आग्रह पर कारागार की बंद कैंटीन को चालू करने का निर्देश दिया। पाकशाला में भोजन की गुणवत्ता भी परखी।

आला अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान विभिन्न बैरकों में जाकर कैदियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से पूछताछ की। बंदियों से पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है। अधिकतर बंदियों ने जेल की बंद कैंटीन को फिर

से चलाए जाने का अनुरोध किया। इस पर उन्होंने जेल अधीक्षक एसके पांडेय को शुक्रवार से कैंटीन चालू कराने का निर्देश दिया। साथ ही हिदायत दी कि कैंटीन में दाम खुले बाजार के आसपास ही रखा जाए। उन्होंने पाकशाला में जाकर भोजन की गुणवत्ता का परीक्षण करने के साथ ही बंदियों से भी फीडबैक लिया। जेल के अस्पताल के निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य व चिकित्सकों और दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिला न्यायाधीश ने बंदियों को विधिक सहायता के संबंध में बताया। इस मौके पर सीजेएम विकास, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राकेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) डा. संजय कुमार, जेलर राज कुमार आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने