विदुषी हास्पिटल का हुआ शुभारंभ, क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर 

    गिरजा शंकर गुप्ता  
अंबेडकरनगर। इस वैश्विक महामारी में ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों को इलाज की बेहतर सुविधा न मिल पाने के कारण सुदूर शहरों का चक्कर लगाना पड़ता हैं वैसे तो सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर सुविधा लाने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का संचालन करके स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का प्रयास किया है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अत्याधुनिक सुविधाओं का टोटा होने के कारण लोग शहरों के बड़े हॉस्पिटलों में जाने को मजबूर हैं इस वैश्विक महामारी में तमाम अस्पतालों में मरीजों को बेड़ों के अभाव में इलाज की बेहतरी सुविधा नहीं मिल पाई कितनों को तो अपनी जान तक गंवानी पड़ी इस परिस्थितियों में कटेहरी क्षेत्र में एक निजी अस्पताल की सबसे ज्यादा जरूरत क्षेत्रवासियों को थी। विदुषी हॉस्पिटल का संचालन होने से क्षेत्र वासियों को अब बेहतर इलाज के लिए मुख्यालय तक का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

आपको बता दे कटेहरी विधान सभा क्षेत्र के गौरा बसंतपुर में निजी हॉस्पिटल का शुभारंभ विदुषी महिला महाविद्यालय के प्रबंधक विजय कान्त दुबे द्वारा संचालित किया गया जिसका उदघाटन ज्योतिषाचार्य प्रयाग दत्त दुबे द्वारा फीता काट कर किया गया। अस्पताल के प्रबंधक विजय कान्त दुबे ने बताया कि 100 शैय्या के अस्पताल को बनाने का उद्देश्य क्षेत्रवासियों को उचित दर में बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराना ही हमारा ध्येय है। और इसे तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कराया जाएगा। इस हॉस्पिटल में प्रमुख रूप से फिजिशियन के रूप में डॉ पवन यादव, महिला चिकित्सक के रूप में डॉ शैलजा सिंह व डॉ सुप्रिया सिंह 24 घंटे मरीजों के लिये उपस्थित रहेंगी। 
 उद्घाटन के अवसर पर हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर रईस अहमद सिद्दीकी, सुशील कांत, विनोद, ईश्वर चंद्र दुबे,खंड विकास अधिकारी कुशीनगर, विनय दुबे, राकेश इत्यादि सहित अनेक संभ्रांत नागरिकों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने