उतरौला(बलरामपुर)

तमाम हिदायत के बाद भी गंवई सियासत के फेर में ग्राम प्रधान व सचिव मनमानी कर रहे हैं। कहीं तालाब व अन्य सार्वजनिक उपयोग में आने वाली भूमि पर शौचालय का निर्माण शुरू करा दे रहे हैं। 
इससे जहां विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही है तो स्वच्छता मिशन के अभियान में भी बाधा खड़ी हो रही है। इसी तरह की मिली शिकायत पर गैड़ास बुजुर्ग ब्लाक क्षेत्र के परसौना गांव में तालाब व नाला की भूमि पाट कर बन रहे सामुदायिक शौचालय के निर्माण कार्य को एसडीएम डॉ नगेंद्र नाथ यादव ने राजस्व निरीक्षक व एसएचओ को स्थलीय निरीक्षण व सीमांकन होने तक रोकने का आदेश दिया है। आदेश व हिदायत के बाद भी पंचायत सचिव मनमानी कर सामुदायिक शौचालयों का निर्माण तालाब के नाम से सुरक्षित भूमि पर कराने पर आमादा है। परसौना गांव निवासी चन्द्रभान ने उपजिलाधिकारी व तहसीलदार को शिकायती पत्र सौंपकर आरोप लगाया था कि शौचालय का निर्माण विरोध के बाद भी तालाब की आराजी पर कराया जा रहा है। एसडीएम ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए तत्काल शौचालय निर्माण रोकने का आदेश दिया था।
 साथ ही चेतावनी दी गई थी कि तालाब की भूमि पर निर्माण कराने का प्रयास करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी।
 आदेश के बावजूद शौचालय निर्माण कार्य ना रूकता देख ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर गांव के तालाब और नाले की भूमि पर कराए जा रहे अवैध निर्माण कार्य को तत्काल रोकवाकर पंचायत सचिव के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
असगर अली 
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने