उतरौला(बलरामपुर) ज्येष्ठ माह के चौथे मंगलवार के शुभ अवसर पर नगर में स्थित आर एस वी सेवा ट्रस्ट उतरौला के तरफ से विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। कोविड19के गाइड लाइन के तहत दो गज की दूरी के साथ पूरी सब्जी एवं प्रसाद वितरण हुआ। मंगलवार सुबह राधेश्याम वर्मा संचालक आर एस वी सेवा ट्रस्ट के द्वारा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद भण्डारे का शुभारम्भ किया गया। 
जिसमें भक्तों की भारी भीड़ प्रसाद ग्रहण करने के लिए उमड़ पड़ी। हालांकि आर एस वी सेवा ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं द्वारा संभालते हुए श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी बनाते हुए प्रसाद का वितरण किया। इस शुभ अवसर पर राम चरित्र मानस के सुन्दर काण्ड पाठ संगीतमय प्रस्तुति भजन मंडली द्वारा प्रस्तुत किया गया। और कलाकारों द्वारा मनमोहक भजन की प्रस्तुति की गई तथा भक्तों को हनुमान चालीसा की प्रतियां वितरित किया गया। इस मौके पर राधेश्याम वर्मा ने कहा कि आज आर एस वी सेवा ट्रस्ट के द्वारा बड़े मंगल के शुभ अवसर पर विशाल भण्डारे का आयोजन का मुख्य उद्देश्य सभी को आध्यात्मिक भाव के साथ समरस्ता व टीम भावना के साथ काम करने का इच्छा प्रकट हो। 
आज का यह कार्यक्रम जनसहयोग से हुआ है इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि लोगों में आपसी सामंजस्य है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन लोक स्वेच्छा से होता रहे जिससे कोरोना जैसी महामारी से निपटने में सहयोग मिलता रहे। इस मौके पर उपजिलाधिकारी नागेन्द्र नाथ यादव, तहसीलदार नरेंद्र राम, प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह, डॉ घनश्याम वर्मा आदि मौजूद रहे। 
इसी क्रम में हनुमान गढ़ी मंदिर , बस स्टेशन के निकट विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल नगर उपाध्यक्ष अमित कुमार तथा हाटन रोड तिराहे पर विश्व हिन्दू महासंघ नगर अध्यक्ष रूपेश कुमार गुप्ता एवं दुखहरण नाथ मंदिर पर अमर नाथ शर्मा के द्वारा भण्डारे का आयोजन किया गया।
असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने